कमलेश तिवारी हत्याकांड में एक अहम खुलासा हुआ है, होटल खालसा इन से बैग और भगवा कुर्ता बरामद

0

  
लखनऊ
हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड में एक बड़ा सबूत हाथ लगा है। लखनऊ स्थित होटल खालसा से कुछ सामान बरामद हुए हैं जिनमें एक बैग और खून लगे भगवा एवं लाल कुर्ते हैं। फिलहाल पुलिस के साथ फरेंसिक टीम होटल पहुंचकर प्राप्त सामानों की जांच कर रही है। होटल मालिक के पास से आरोपियों की आईडी भी मिली है, जिस पर नाम के साथ सूरत का पता दर्ज है। उधर, कमलेश तिवारी के परिजन सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने लखनऊ पहुंच चुके हैं।

होटल में कपड़ा बदलकर फरार हुए आरोपी
बताया जा रहा है कि आरोपी इसी होटल में रुके थे। यहीं से भगवा कपड़ा पहनकर वे कमलेश तिवारी से मिलने पहुंचे थे। हत्या के बाद आरोपी दोबारा फिर इस होटल में आए। यहां कपड़ा बदला और फरार हो गए। एसटीएफ सबूत जुटाने में लगी है।

सीएम योगी से मिलने लखनऊ पहुंचा पीड़ित परिवार
उधर, सीएम योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर मुलाकात करने के लिए कमलेश तिवारी का परिवार लखनऊ पहुंच गया है। कमलेश के परिवार ने कमलेश के बड़े बेटे को नौकरी एवं आर्थिक मदद की मांग की है। परिवार ने लखनऊ में एक आवास, हत्या की एनआईए जांच, घटना के बाद परिवारीजनों और अन्य लोगों पर लाठीचार्ज की न्यायिक जांच, हिरासत में लिए गए हिंदूवादी कार्यकर्ताओं की तुरंत रिहाई और 24 घंटे में परिवार को सुरक्षा और शस्त्र लाइसेंस की भी मांग की है।

भड़काऊ भाषण के कारण हत्या
गुजरात एटीएस ने हत्या में शामिल तीन साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार कर खुलासा किया है कि कट्टरपंथी मुसलमानों ने वर्ष 2015 में कमलेश तिवारी द्वारा दिए गए भड़काऊ बयान के कारण इस खौफनाक घटना को अंजाम दिया है। हत्या में शामिल अशफाक, मोइनुद्दीन पठान उर्फ फरीदी एवं एक अन्य फरार है। इसके अलावा गुजरात एटीएस ने तीन अन्य को भी हिरासत में लिया था, जिन्हें पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *