Breaking:खनिज विभाग की बड़ी कार्यवाही 10 हाईवा समेत तीन जेसीबी व 4 ट्रैक्टर जब्त,खनिज विभाग ने एक सैकड़ा कार्यवाही का बनाया रिकॉर्ड

0

रायपुर लगातार मिल रही शिकायतों के बाद खनिज विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बीती रात 10 हाईवा व 3 जेसीबी को जब्त किया, आपको बता दे कि कलेक्टर रायपुर के निर्देशन और खनिज अधिकारी एच के मारवा के कुशल मार्गदर्शन में अभी तक एक सैकड़ा अवैध खनन करने वाली गाड़ियों पर रिकार्ड तोड़ कार्यवाही कर, खनन माफियाओं पर नकेल कस दी है। अवैध खनन माफियाओ के लिए गौड़ खनिजों का उत्खनन का ग्राफ दिन ब दिन कम होता जा रहा है।और अवैध खनन माफियाओ को कार्यवाही का डर अब सताने लग गया है। ।

श्री मारवा के कुशल नेतृत्व का ही ये फल है कि सालो से चल रहे अवैध उत्खनन पर अंकुश लगाना संभव हो सका है।
शासन को प्रतिमाह अवैध उत्खनन कर्ताओ द्वारा राजस्व की भारी छती पहुँचाई जा रही थी, और अवैध खनन माफियाओ पर कार्यवाही पहले इक्क दुक्का ही हुआ करती थी जो इस बात का परिचायक है कि कार्यवाही करने वालो के हाँथो में सबकुछ होने के बाद भी वो कार्यवाही न कर कही न कही शासन को होने वाले नुकसान में भागीदार बन बैठे थे!

परंतू तेजतर्रार और अपने कामों से छत्तीसगढ़ में अलग पहचान बनने वाले अधिकारियों में श्री मारवा का नाम सबसे पहले आता है। अपने पदस्थापना के बाद से लगतार कार्यवाही और भृष्ट लोगो को उनकी पहचान कराने में भी श्री मारवा अग्रणी नाम से जाने जाते है।,
इस कार्यवाही में अभनपुर तहसीलदार ,खनिज विभाग के साझा प्रयास से सफल हुआ है। वही 10 हाइवा, 4 ट्रैक्टर 2 जेसीबी मशीन पर कार्यवाही की गई,सभी जब्त की गई गाड़ियों को नयापारा थाने और चंपारण थाने के सुपुर्द कर दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *