September 20, 2024

आतिशबाजी बनाते वक़्त हुआ तेज धमाका, 3 गंभीर

0

शिवपुरी
मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के बैराड़ कस्बे के एक मकान में अचानक विस्फोट हो गया। बताया जा रहा है कि धमाका इतना जोरदार था कि मकान की छत कई फीट हवा में उड़ गई। घर की दीवार भी धराशायी हो गई। इस हादसे में मकान मालिक समेत तीन लोग घायल हो गए। जिन्हें जिला अस्पताल भर्ती करवाया गया है। इसमें मकान मालिक आजाद खान की हालत बिगड़ने पर उसे शिवपुरी रेफर किया गया है।पुलिस को घर से काफी मात्रा में बारुद बरामद हुआ है, फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, हादसा बैराड़ कस्बे के वार्ड क्रमांक 10 में एक घर में हुआ है।यहां आजाद खान आगे के कमरे में आतिशबाजी बना रहा था, तभी तेज धमाका हुआ और घर पूरी तरह से मलबे में तब्दील हो गया है। जैसे ही आजाद के घर में विस्फोट हुआ तो उसकी आवाज काफी दूर तक सुनाई दी। इसके बाद आसपास के इलाके में दहशत फैल गई। लोग अपने अपने घरों से बाहर निकल आए औऱ सीधा घटनास्थल पहुंचे।हादसे में मकान मालिक आजाद खान (42), उसकी पत्नी रुखसाना (40) और बेटा इजरायल (12) घायल हो गए। तीनों मकान के मलबे में दब गए थे। घायलों को रात में ही बैराड़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। गुरुवार  सुबह उन्हें जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया, जहां पति की हालत गंभीर बनी हुई है।

गनीमत रही कि घर में ज्यादा बारूद नहीं रखा था, वरना हादसा और बड़ा हो सकता था। जानकारी मिलते ही रात में पुलिस मौके पर पहुंची और घर से अवैध रूप से पटाखा बनाने में इस्तेमाल होने वाला बारूद के अलावा बाकी सामान जब्त किया।

पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि मौके पर पुलिस की टीम पहुंच गयी और जांच की जा रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि वहां पर आतिशबाजी का संग्रहण किया गया था या आतिशबाजी बनाई जा रही थी। मौके पर बारूद आदि मिला है।घायलों के भी बयान लिए जा रहे हैं और उनके बयानों की सत्यता जांची जाएगी। इसके बाद वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *