चिरमिरी में आवारा मवेशी की धाम चौकड़ी से जनता परेशान ,निगम के अधिकारी हुए नाकारा ,महपौर रेड्डी से जनता ने लगाई गुहार

0

जोगी एक्सप्रेस 

नसरीन अशरफी

चिरमिरी नगर की सड़कों में आवारा मवेशियों का जमावड़े से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। यदि समय -समय पर आवारा मवेशियों के खिलाफ अभियान चलाया जाता तो दुर्घटनाओ पर लगाम लगाया जा सकता था , परंतु नगर पालिका निगम की उपेछा से आये दिन  आवारा मवेशियों  के कारण दुर्घटना हो रही है :नगर के ह्रदयस्थल कहे जाने वाले हल्दीबाड़ी में सब्जीमंडी है और यहाँ पर प्रतिदिन लोगो का आना जाना लगा रहता है ,और आवारा मवेशी  यहाँ खाने के चक्कर में आपस में भिड जाते है ,बजाव के उपाय न होने से सब्जी मंदी में ए लोगो में भगदड़ मच जाती है ,और अन चाहे ही लोग दुर्घटना के शिकार हो जाते है ! कार्यवाही नहीं होने से दुर्घटनाएं हो रही है। लोगों ने नगर पालिका निगम  कार्यालय मेंपदस्थ जिम्मेदार इस पर अनभिज्ञता जाहिर करते है ,जेसे उन्हें इन घटनाओ से कोई लेना देना ही नहीं ,वही आम जनता ने  अधिकारियों से आवारा मवेशियों को पकड़ने की मांग की है।बीते कुछ दिन से शाम होते ही नगर में   में बारिश हो रही है। इसके कारण सड़कों में आवारा मवेशियों का जमावड़ा शुरू हो गया है। इन सबसे मवेशी पालक और नगर पालिका निगम  को कोई लेना-देना नहीं है परंतु राह चलते लोग इस प्रकार की परेशानी से दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। नगर में हल्दीबाड़ी ,बड़ीबाज़ार,छोटीबाज़ार,गोदरीपारा,जी ऍम काम्प्लेक्स,डोमनहिल,   के पास सुबह से शाम तक आवारा मवेशियों के जामवाड़े से लोगों को इस मार्ग में आने जाने में दिक्कत होती है। चौक में मवेशियों के बैठे रहने से रात में दुपहिया वाहन चालक दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। चिरमिरी  के सबसे व्यस्ततम सड़कों में आवारा मवेशियों के कारण लोगों को चलना मुश्किल हो गया है।पूर्व में हल्दीबाड़ी   में इस कारण गंभीर दुर्घटना हो चुकी है। इन सबको लेकर नगर के लोगों ने नगर पालिका निगम महपौर के .डमरू रेड्डी से माँग की है की अविलम्ब इस पर सज्ञान लेते हुए इस विभाग को आदेशित कर कोई ठोस कार्यवाही करे ,जिससे जनता कुसलता पूर्वक रह सके  !

इनका कहना है ……

कांजी हाऊस का ठेका किया गया है। बार-बार उन्हें उचित कार्यवाही के लिए निर्देशित भी  किया जाता है। लेकिन फिर भी मैं मानता हूँ कि अभी यह नाकाफ़ी है।
मेरा प्रयास है कि हमारे कॉंजी हाऊस के ठेकेदार जिम्मेदारी के साथ काम कर सकें। मैंने अभी सप्ताह भर पहले ही व्यवस्था को दुरूस्त करने का निर्देश दिया है।
जल्द ही व्यवस्था सुदृढ़ हो जाएगी ।इस विभागसमस्त लोगो को मैंने आदेशित तो पहले ही कर चूका हु ,परंतू  अभी तक इस पर अमल नहीं किया गया ,मै बात करता हु सम्बंधित अधिकारियो से! 

 

के .डोमोरू रेड्डी 

महापौर चिरमिरी जिला कोरिया छ.ग .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *