पुलिस अफसरों के हेल्थ चैकअप के लिए आयोजित हुआ कैंप और सेमीनार

0

भोपाल
पीटीआरआई में एक संस्था की मदद से पुलिस अफसरों के हेल्थ चैकअप के लिए आयोजित हुआ कैंप और सेमीनार से अफसरों ने ही दूरी बनाए रखी। हेल्थ चैकअप के लिए पुलिस मुख्यालय से अपने अफसरों के बीच एक संदेश चलाया था, जिसमें कहा गया था कि एआईजी और उनके ऊपर के अफसर इसमें हिस्सेदारी कर हेल्थ चैकअप करवाए, लेकिन जो आईपीएस अफसर मौजूद थे, उन्होंने भी कैंप में अपनी हेल्थ का चैकअप करवाने से परहेज बरता।

कार्यक्रम में स्पेशल डीजी चयन केएन तिवारी, स्पेशल डीजी पीटीआरआई महान भारत सागर, भोपाल एडीजी आदर्श कटियार मौजूद थे। इन चारों अफसरों ने कैंप का उद्घाटन का लाल फीता भी काटा। हेल्थ को लेकर कार्यक्रम में टिप्स भी दिए, इसके बावजूद भी इनमें से किसी ने भी हेल्थ का चैकअप नहीं करवायाा। इस कैम्प को सफल बनाने के लिए भोपाल जिला पुलिस बल को आरक्षक, प्रधान आरक्षकों को भेजने को भेजने का टारगेट दिया गया था।

जिस संस्था ने यहां पर हेल्थ चैकअप करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया, उस संस्था का दावा है पुलिस मुख्यालय ने करते हुए बताया कि दिल्ली, मुुंबई और उत्तर प्रदेश के वाराणसी में पुलिसकर्मियों और अधिकारियों के साथ स्वास्थ्य जांच शिविर की सफलता के बाद अब भेपाल में इसी तरह का हेल्थ चैकअप किया जा रहा है।

स्पेशल डीजी महान भारत सागर ने कहा कि फिट रहेंगे तो अच्छा काम कर सकेंगे। आज के समय में सभी तनाव से ग्रस्ति हैं। इससे काम प्रभावित होता है। वहीं स्पेशल डीजी केएन तिवारी ने कहा कि अपनी संगत को ठीक रखे, यदि संगत ठीक है तो सब ठीक रहेगा। वहीं एडीजी भोपाल आदर्श कटियार ने कहा कि बाहर का खाने से बचा जाना चाहिए। खुद को हमेशा फीट रखने का प्रयास करें।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *