IRCTC की शेयर बाजार में आज होगी लिस्टिंग, निवेशकों को पहले ही दिन मुनाफे की उम्मीद

0

मुंबई

    IRCTC ने IPO के द्वारा 645 करोड़ जुटाने का लक्ष्य रखा हैजरूरत से 112 गुना ज्यादा शेयरों के लिए हुआ था आवेदनकंपनी ने 315 से 320 रुपये का प्राइस बैंड रखा था

इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) की सोमवार को शेयर बाजार में लिस्ट‍िंग होगी. कंपनी के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के लिए आवेदन 4 अक्टूबर को बंद हुआ था. इस आईपीओ में निवेश करने वाले लोग पहले दिन ही मोटे मुनाफे की उम्मीद कर सकते हैं.

IRCTC ने इस आईपीओ से 645 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा था और उसे जरूरत से 112 गुना ज्यादा शेयरों के लिए बोली मिली थी. इसलिए इस बात की उम्मीद की जा रही है कि इसकी लिस्ट‍िंग काफी ऊंची कीमत पर होगी. IRCTC के आईपीओ के लिए आवेदन 30 सितंबर से 4 अक्टूबर के बीच खुला था और  कंपनी ने इसके लिए 315 से 320 रुपये का प्राइस बैंड रखा था.

हालांकि, खुदरा निवेशकों वाला हिस्सा सिर्फ 15 गुना सब्सक्राइब हुआ है. इस आईपीओ के लिए कम से कम आवेदन 40 शेयरों के एक लॉट का हुआ है.

कंपनी के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर सूचीबद्ध होंगे. बीएसई ने एक सर्कुलर में इस बात की पुष्ट‍ि की है कि सोमवार को ही इसके शेयरों की लिस्ट‍िंग होगी. सर्कुलर में कहा गया है, 'सोमवार, 14 अक्टूबर 2019 से आईआरसीटसी के इक्विटी शेयर लिस्टेड होंगे और इसे सिक्यूरिटीज के ग्रुप बी में डी‍लिंग के लिए एक्सचेंज में शामिल किया जाएगा.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *