IRCTC के IPO में किया है आवदेन? पहले ही दिन कमा सकते हैं 8000 रुपये

0

नई दिल्ली
    30 सितंबर से 4 अक्टूबर तक हुआ था IRCTC के IPO के लिए आवेदनअभी IRCTC में सरकार की 100 फीसदी हिस्सेदारी हैकम से कम 40 शेयरों के एक लॉट के लिए मांगा गया आवेदननिर्धारित कीमत से 200 रुपये प्रीमियम पर हो सकती है लिस्ट‍िंग

इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) का IPO हाल के वर्षों का सबसे सफल आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) साबित हो सकता है. इस आईपीओ में निवेश करने वाले लोगों का अगर तकदीर ने साथ दिया तो पहले ही दिन कम से कम 8,000 रुपये की कमाई हो सकती है. असल में इसके आईपीओ प्रति शेयर 200 रुपये के प्रीमियम यानी निर्धारित कीमत से ज्यादा पर खुलने की उम्मीद की जा रही है.

पहली बार दिखा इतना उत्साह

इसके लिए बहुत ज्यादा आवेदन होने की वजह से शेयरों का आवंटन लॉटरी से होगा. यह किसी सार्वजनिक कंपनी का सबसे सफल आईपीओ साबित हो सकता है. पहली बार किसी आईपीओ के लिए बाजार में इतना उत्साह देखा जा रहा है. इस आईपीओ के लिए आवेदन करने वालों को शेयरों का आवंटन होता है या नहीं इसका निर्णय 9 और 10 अक्टूबर को होगा. इसकी शेयर एक्सचेंजों पर लिस्ट‍िंग 14 अक्टूबर को हो सकती है.

200 रुपये के प्रीमियम की उम्मीद

इस आईपीओ के लिए कम से कम आवेदन 40 शेयरों के एक लॉट का हुआ है. इसके आवेदन में प्राइस बैंड 315 से 320 रुपये की रखी गई थी. आईपीओ के लिए आवेदन 30 सितंबर से 04 अक्टूबर तक हुआ है. जानकार यह मान रहे हैं कि आईआरसीटीसी के शेयरों की लिस्ट‍िंग 520 से 525 रुपये प्रति शेयर हो सकती है. यह 320 रुपये के हायर बैंड से 64 फीसदी ज्यादा प्रीमियम कीमत है. यानी अगर किसी ने एक लॉट भी आवेदन किया है और उसको शेयर अलॉट हो जाते हैं, तो लिस्ट‍िंग के दिन ही उसे कम से कम 8,000 रुपये की कमाई हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *