सेप्टिक टैंक की सेंट्रिंग खोलने अन्दर घुसे चार लोगो की हुई मृत्यु 

0

जोगी एक्सप्रेस 

ब्यूरो अजय तिवारी 

सूरजपुर : कलेक्टर  के0सी0 देवसेनापति ने सेप्टिक टैंक से जहरीली गैस के रिसाव से चार लोगों की मृत्यु होने पर दो मजदूरों को एक-एक लाख रूपये की सहायता राशि श्रम विभाग से विष्वकर्मा मृत्यु सहायता एवं अनुग्रह राशि योजना के तहत् दोनों मजदूरों को एक-एक लाख रूपये की राशि स्वीकृत कर मृतक के आश्रितों को दी जा रही है तथा  ग्राम पंचायत महेश्पुर की ओर से तत्काल पांच-पांच हजार रूपये की सहायता राशि प्रदान की गई। इसके साथ परिवार सहायता योजना अंतर्गत बीस-बीस हजार रूपये की राशि भी स्वीकृत कर दी गई है।
गौरतलब है की सूरजपुर जिले के ग्राम पंचायत लटोरी के कुशवाहा  परिवार द्वारा नवनिर्मित सेप्टिक टैंक के गढ्ढे में उतरने से एक के बाद एक चार लोगों की मौत हो गई है जिसमे एक ही परिवार के  पिता-पुत्र समेत दो मजदूर की  शामिल है ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार यह हादसा पुराने सेप्टिकटैंक की गैस लीक होने की वजह से हुआ है। दरअसल एक पुराने सेप्टिकटैंक के बगल में ही नये सेप्टिकटैंक का निर्माण किया गया था और इस टैंक के निर्माण में लगी हुई सेंट्रिंग को निकालने के लिए चारो व्यक्ति  उतरे लेकिन टैंक के अन्दर से वापस कोई नहीं आया। स्थानीय लोगों को जब किसी अप्रिय घटना होने का अंदेशा हुआ तो किसी ने भी अन्दर जाने की हिम्मत नहीं दिखाई। लिहाजा टैंक को जेसीबी से तोड़कर चारों के शव को बाहर निकाला गया।  वही इस घटना में लटोरी निवासी  सत्यनारायन उम्र लगभग 55 वर्ष व इनके पुत्र  भानू उम्र लगभग 30 वर्ष के साथ गृह निर्माण का काम कर रहे दो मजदूर ग्राम पंचायत महेशपुर के  झेमल आ0 बग्गुराम उम्र लगभग 30 वर्ष और विजय आ0 तुलाराम पैंकरा उम्र लगभग 32 वर्ष की मृत्यु हुई है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *