ट्रक में टमाटर के नीचे छिपाकर ले जा रहे थे गांजा, नागपुर-भोपाल NH पर पुलिस ने 7 को दबोचा

0

बैतूल
मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) में नागपुर-भोपाल एनएच के मिलानपुर टोल प्लाजा पर 865 किलोग्राम गांजे (Hemp) से भरे एक ट्रक (Truck) को घेराबंदी कर पकड़ा गया है. इंदौर की डायरेक्टर रेवेन्यू इंटेलिजेंस ब्यूरो (Director revenue intelligence bureau) की टीम ने ट्रक को पकड़ा है.

मिली जानकारी के मुताबिक ट्रक में टमाटर (Tomato) की केरेट्स के नीचे गांजे की बड़ी खेप छिपाकर रखी गई थी, जिसकी कीमत करीब 50 लाख रुपए आंकी गई है. ट्रक के पीछे एक स्विफ्ट कार (Swift car) भी आ रही थी जिसमें 5 आरोपी थे और इंटेलिजेंस टीम (Intelligence team) को देखकर भागने लगे थे, पर पुलिस ने कार का पीछा कर सभी आरोपियों को धर दबोचा.

बता दें कि स्थानीय बैतूल पुलिस (Betul Police) की मदद से इंटेलिजेंस टीम ने कार का पीछा किया और करीब 70 किलोमीटर दूर भैंसदेही में कार को रोककर उसमें बैठे पांचों आरोपियों को हिरासत में ले लिया. मामले में ट्रक और कार चालक समेत कुल 7 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं जो आंध्र प्रदेश (andhra pradesh) के रहने वाले हैं. जब्त किया गया ट्रक और कार भी आंध्र प्रदेश के हैं.
 
मामले में किसी बड़े रैकेट का होना बताया जा रहा है. बरामद किए गए गांजे को छत्तीसगढ़ के रास्ते से ले जाया जा रहा था, लेकिन अब तक ये खुलासा नहीं हो पाया है कि गांजे की इतनी बड़ी खेप कहां पहुंचाई जा रही थी. पकड़े गए आरोपियों को हिंदी भाषा नहीं आती इसलिए दुभाषिये की मदद से उनसे पूछताछ की जा रही है.

बैतूल पुलिस के मुताबिक अगले 24 घंटे में मामले में खुलासा होने की उम्मीद है. फिलहाल, जब्त किया 865 किलोग्राम गांजा और वाहन कोतवाली थाने में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *