‘CM भूपेश बघेल को सपने में दिखाई देते हैं नाथूराम गोडसे’

0

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में गांधी जी की 150वीं जयंती पर सियासतदानों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) को कम याद किया. इनके मुकाबले बल्कि गोडसे (Godase) को कुछ ज्यादा ही याद किया गया. गांधी जी के विचारों पर बुलाए गए छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) के दो दिनों के विशेष सत्र में नाथूराम गोडसे और सावरकर के खिलाफ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel), कांग्रेस सरकार के मंत्री और नेता जमकर बोले. इस पर बीजेपी (BJP) ने कांग्रेस पर गलत राजनीति करने के आरोप लगाए हैं.

छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) के विशेष सत्र में बार-बार नाथूराम गोडसे (Nathuram Godase) का जिक्र आने पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक (Dharamlal Kaushik) ने सीएम भूपेश बघेल को घेरा है. नेता प्रतिपक्ष धरमलाल ने कहा कि सीएम भूपेश बघेल को सपने में गोडसे दिखाई दे रहें हैं. विधानसभा के दो दिनों के सत्र में गांधी जी से ज्यादा गोडसे पर चर्चा हुई. सरकार के लोगों ने पूरे विषय को ही मोड़ दिया. इस मामले में पूर्व सीएम अजीत जोगी की पार्टी के प्रवक्ता इकबाल रिजवी का कहना है कि गोडसे को आखिर बीजेपी और अन्य दल क्यों याद कर रहे हैं. बीजेपी के लोगों को बताना चाहिए कि वे नाथूराम गोडसे को गांधी जी का हत्यारा मानते हैं या नहीं.

बीजेपी (BJP) के आरोपों पर सीएम भूपेश बघेल ने भी पलटवार किया. मीडिया से चर्चा में सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी तो गांधी के बिना कुछ नहीं हैं. बीजेपी गोडसे मुर्दाबाद का नारा नहीं लगा सकती है. गांधी जी को लेकर दोहरा मापदंड नहीं अपनाया जा सकता है. यदि गांधी जी को मान रहे हैं तो गोडसे की भर्त्सना करनी ही होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *