सुपेबेड़ा का समाधान शीघ्र करें- भाजपा

0

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी ने छत्तीसगढ़ की बदहाल हो चुकी स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। श्री सुंदरानी ने कहा कि प्रदेश के लोगों की अच्छी सेहत का वादा और दावा करने वाली प्रदेश सरकार के लिए गरियाबंद जिले के सुपेबेड़ा में किडनी की बढ़ती बीमारी का समुचित इलाज नहीं ढूँढ़ पाना कलंक का विषय है।
भाजपा प्रवक्ता श्री सुंदरानी ने कहा कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी स्वीकार कर लिया है कि इस बीमारी के इलाज के मद्देनजऱ प्रदेश सरकार ग्रामीणों का विश्वास जीतने में विफल रही है। मंत्री सिंहदेव का यह कुबूलनामा प्रदेश सरकार की लुंज-पुंज कार्यप्रणाली का प्रमाण है। लेकिन मंत्री सिंहदेव अपनी सरकार की विफलता के लिए स्वयं भी उतने ही जि़म्मेदार हैं क्योंकि अपने महकमें को चुस्त-दुरुस्त रखने का काम उन्हें ही देखना था। श्री सुंदरानी ने कहा कि सुपेबेड़ा में सौ से ज्यादा मौतें हो जाना यक़ीनन चिंता का विषय है। विपक्ष में रहते हुए बीमारियों के प्रकोप और लोगों की मौत पर हंगामा मचाकर राजनीतिक रोटियाँ सेंकने वाले कांग्रेस के नेता प्रदेश के लोगों, विशेषकर आदिवासी बहुल इलाक़ों के बाशिंदों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया नहीं करा पाने के अपराधी हैं और मंत्री सिंहदेव का कथन इसी अपराध-बोध का परिचायक है।
भाजपा प्रवक्ता श्री सुंदरानी ने कहा कि दरअसल प्रदेश सरकार ने कभी भी लोगों की बेहतर सेहत और स्वास्थ्य सुविधाओं के मामले में संवेदनशीलता का परिचय दिया ही नहीं। पूर्ववर्ती भाजपा राज्य सरकार और केंद्र की मौजूदा भाजपानीत राजग सरकार के क्रांतिकारी स्वास्थ्य कार्यक्रमों के प्रति दुराग्रह प्रदर्शित करने का काम ही प्रदेश सरकार ने किया है। बदलापुर की राजनीति में मशगूल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अच्छी-भली स्वास्थ्य योजनाओं को अधर में लटकाया, लोगों तक ज़रूरी जीवनरक्षक दवाएँ समय पर नहीं पहुँचाई गईं और लोगों के विश्वास से घात करके उनके मंत्री अब विश्वास नहीं जीत पाने का अफ़सोस जताकर एक नया सियासी स्वांग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed