रायपुर महपौर पद के दावेदार : जीवन में जिसने की संघर्षों से यारी… आपके अपने घनश्याम राजू तिवारी.

0

रायपुर :इस बार नगरीय निकाय चुनाव में मजबूत और साफ़ सुथरी छवी वालो की प्राथमिकता के आधार पर ही जनता की सेवा में आना होगा. बीते दिनों राजीव भवन में प्रदेश के मुखिया ने स्पस्ट संकेत दिए थे की दंतेवाडा और चित्रकूट में जनता का स्नेह और सरकार की योजना “छत्तीसगढ़ के चार चिन्हारी नरवा गरवा घुरुवा बाड़ी” को जनता ने हांथो हाँथ लिया और छत्तीसगढ़ में अभी निकाय और पंचायत चुनाव होने है. जो कार्यकर्त्ता लंबे समय से पार्टी से जुड़े हुए है उनको ही इस मैदान में आगे आना होगा और प्रदेश सरकार के द्वारा जनहितकारी कल्याणकारी कार्यो को जन जन तक पहुचना होगा ,यह  तभी संभव है जब इस में उर्जावान और साफ़ सुथरी छवी वाले युवा आगे आए  ,प्रदेश के मुखिया ने अपने इरादे को विस्तार देते हुए कहा था की सिफ़ारिशो पर नहीं हमें जमीनी स्तर पर कार्य करने वाले साथियों की जरुरत है,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की इन बातो पर खरा उतारते हुए कांग्रेस के युवा और उर्जावान प्रवक्ता घनश्याम तिवारी{राजू भाई }भी मैदान में है ,राजू भाई रायपुर नगर निगम में महपौर पद के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे है

“कैसा रहा संघर्षो भरा सफ़र आइए इस पर डालते है एक नज़र “

वर्ष 1990 से वार्ड क्षेत्र की राजनीति तथा कांग्रेस संगठन के द्वारा दी गयी लोकसभा, विधानसभा, नगरीय निकाय में कांग्रेस प्रत्याशीयो के पक्ष में प्रचार प्रसार पोलिंग एजेंट से लेकर काउंटिंग एजेंट तक कि जिम्मेदारी निभाई है।

वर्ष 1990 में रायपुर शहर जिला युवक कांग्रेस सचिव बनाए गए।

वर्ष 2004 फाफाडीह रमण मंदिर वार्ड 21 से भारतीय राष्ट्री कांग्रेश पार्षद प्रत्याशी बनाए गए।

वर्ष 2005 में फाफाडीह बाजार व्यापारी संघ के अध्यक्ष चुने गए व्यापारियों के हित की लड़ाई जमीनी स्तर पर लड़ते हुए निगम प्रशासन से व्यवस्थापन को लेकर जमीनी संघर्ष से 103 दुकानदारों कि व्यवस्थापन को लेकर संघर्ष सड़कों पर करते रहे 4 वर्षों बाद 2009 में सभी 103 दुकानदारों को निःशर्त व्यवस्थापन व्यवस्थापन में खमतराई ओवर ब्रिज के नीचे सभी 103 दुकानदारों को दुकानें प्राप्त हुई।

वर्ष 2006 में छत्तीसगढ़ प्रदेश युवक कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष रहते हुए पंढरी कुश्त बस्ती के कुष्ठ रोगियों के जर्जर मकानों का आंदोलन की शुरुआत की और 2 वर्षों बाद प्रदेश के महामहिम राज्यपाल को सड़क पर उतर कर कुष्ठ रोगियों के मकान का हालचाल जानने मजबूर होना पड़ा भाजपा की सरकार को आड़े हाथों लेते हुए संबंधित अधिकारियों को लताड़ लगाते हुए मात्र 6 माह के अंदर 300 पक्के मकान का निर्माण आंदोलन की सफलता से प्राप्त हुई।

वर्ष 2009 में फाफाडीह रमण मंदिर वार्ड से पत्नी श्रीमती नीतू घनश्याम तिवारी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की उम्मीदवार बनी और 15 सौ से अधिक मतों से चुनाव जीतकर रायपुर नगर निगम जोन क्रमांक 2 की अध्यक्ष निर्वाचित हुई।

रायपुर उत्तर विधायक श्री कुलदीप जुनेजा के वर्ष 2008 2013 2019 में चुनाव के दौरान मीडिया प्रभार के तहत प्रचार प्रसार की जिम्मेदारी संभाली।

वर्ष 2012 मैं संगठनात्मक तजुर्बे के आधार पर राजधानी रायपुर गुढ़ियारी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नियुक्त किए गए।

वर्ष 2014 नगरी निकाय चुनाव में रायपुर नगर निगम के महापौर श्री प्रमोद दुबे के चुनाव में मीडिया प्रभार एवं प्रचार प्रचार की जिम्मेदारी निभाई है।

वर्ष 2019 रायपुर लोकसभा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रत्याशी श्री प्रमोद दुबे के मीडिया विभाग के प्रभार की जिम्मेदारी निभाई है।

कांग्रेस पार्टी के प्रति ईमानदारी, निष्ठा, कर्मठता के चलते छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता के रूप में 2013 से अब तक ओजस्वी, मुखर प्रदेश प्रवक्ता की जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

राजधानी रायपुर में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के एक छोटे से कार्यकर्ता के रूप में विगत 28 वर्षों के संघर्ष से उन्होंने एक मजबूत, निष्ठावान, जुझारू, मिलनसार कार्यकर्ता के रूप में अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed