पितरों के आशीर्वाद से ही समृद्ध और प्रतिष्ठित है अग्रवाल समाज-बृजमोहन

0

 गोबरा नवापारा में किया महाराजा अग्रसेन जी की भव्य प्रतिमा का अनावरण
पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू और अपेक्स बैंक के पूर्व अध्यक्ष अशोक बजाज

रायपुर/28/09/2019/ वरिष्ठ भाजपा नेता एवं रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने आज गोबरा नवापारा में अग्रवाल समाज के प्रवर्तक और समाजवाद के प्रणेता महाराजा अग्रसेन जी की भव्य प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि हमारे पूर्वज महाराजा अग्रसेन ने नेकी की राह हमे दिखाई है। उन्होंने दीन-दुखियों की सेवा, वंचितों को सहयोग करने की जो सीख दी है उसे आत्मसात कर हमें आगे बढ़ते रहना है।

प्रतिमा अनावरण पश्चात मंचीय कार्यक्रम राधा कृष्ण मंदिर में संपन्न हुआ। जिसमें पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू, अपेक्स बैंक का अध्यक्ष अशोक बजाज,नगर पालिका अध्यक्ष विजय गोयल ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर पूर्व आयोजित फोटोग्राफी प्रतियोगिता के विजेताओं को भी श्री अग्रवाल ने पुरस्कृत किया। जिसमें प्रथम पुरस्कार निखिल सेन, द्वितीय पुरस्कार नागेंद्र निषाद, तृतीय पुरस्कार अजय गोयल को प्रदान किया गया।

अपने उद्बोधन में बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि पितृपक्ष में अग्रवाल समाज अपने पूर्वज महाराजा अग्रसेन की जयंती को मनाने की तैयारियां शुरू कर देता है और प्रतिदिन विभिन्न आयोजन होते।
आज अग्रवाल समाज पूरे देश में समृद्ध और प्रतिष्ठित है।उसके पीछे हमारे पितरों का आशीर्वाद है। आज देश के विभिन्न तीर्थ स्थानों में मंदिर- धर्मशालाएं उन्होंने बनवायी ताकि हिंदू धर्मावलंबियों की तीर्थ यात्रा सफल हो सके। धर्म की रक्षा के लिए अग्रवाल समाज सदैव तत्पर रहा है।
बृजमोहन ने कहा कि जिस परिवार में पितरों की पूजा होगी वह परिवार हमेशा सुखी रहेगा। इसलिए अपने माता-पिता की सेवा हमारा सबसे पहला कर्तव्य है।
उन्होंने कहा कि महाराजा अग्रसेन ने अपने शासन के दौरान सर्व समाज की चिंता की थी। वे भगवान राम की 68वी पीढ़ी से थे इसलिए राम राज लाने के भाव से वे कार्य करते।उनके राज में परंपरा थी कि कोई नया आए तो उसे एक रुपए और एक ईट प्रत्येक व्यक्ति प्रदान करें। यही परंपरा उनके शासनकाल में सफलता की निशानी थी। आज हमें भी चाहिए कि जरूरतमंद की यथाशक्ति मदद करें और अपने कुल की परंपरा को आगे बढ़ाएं।
इस अवसर पर अग्रवाल समाज के भगवानदास अग्रवाल,गिरधारी अग्रवाल,दयालूदास,गफ्फू मेमन, सौरभ जैन,सिद्धार्थ बंगानी,प्रिंस पारेख,अनुराग अग्रवाल, अखिलेश अग्रवाल, साकेत अग्रवाल,परदेशी राम आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed