रायपुर महापौर के लिए भाजपा के कद्दावर नेता राजेश मूणत पर भाजपा लगएगी दावं

0

रायपुर। नगर निगम चुनाव को लेकर अब राजनीतिक बाजार गरमाने लगा है निगम और पालिकाओं में अब जब सीटों की स्थिति साफ हो गई है ऐसे में रायपुर नगर निगम के महापौर पद पर भाजपा अपने दिग्गज नेता राजेश मूणत  पर दांव खेल सकती है।

सूत्रों की माने तो राजेश मूरत को लेकर के पार्टी के अंदर खासतौर पर रायपुर नगर निगम क्षेत्र के अंदर विधायक रहते हुए किए गए कार्यों के कारण महापौर के दावेदारों के रूप में सबसे अहम नाम के रूप में देखा जा रहा है। पिछली सरकार में मंत्री रहते हुए राजेश मूणत के विभाग नए रायपुर के इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट में एक अहम भूमिका निभाई थी जिसका फायदा राजेश मूणत को मिल सकता है।

बता दें राजेश मूणत भारतीय जनता पार्टी के अंदर एक बड़े ही कद्दावर नेता के रूप में माने जाते हैं पिछले काफी समय से यह सुर्खियों में भी रहे हैं इसके बाद भी पार्टी में इनकी अच्छी पकड़ है इसके साथ ही कार्यकर्ताओं के बीच में भी इनका दखल खूब है इन सब बातों के कारण ही राजेश मूणत को पार्टी महापौर कैंडिडेट के रूप में प्रोजेक्ट कर सकती है।

बीते दिनों हुए विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद भारतीय जनता पार्टी नगरी निकाय के चुनाव से कम बैक करना चाह रही है ऐसी स्थिति में रायपुर नगर निगम के महापौर का पद काफी अहम हो जाता है इन सारी बातों को देखते हुए पार्टी अपने कार्यकर्ताओं के मनोबल को बढ़ाने के लिए राजेश मूणत पर दांव खेल सकती है।

सूत्रों की मानें तो भाजपा के अंदर राजेश मूणत के नाम को लेकर कुछ असहमति भी बन सकता है क्योंकि पार्टी का एक गुट मूणत के नाम पर असहमत हो सकता है, इन सब बातों के बाद भी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के करीबी होने का भी फायदा मूणत को मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed