स्वाधीनता दिवस 14 अगस्त को मनाया जाना दुर्भाग्य पूर्ण, सरकार को तारीख बदलने का अधिकार नहीः अजीत जोगी

0

भारत माता चैक के तर्ज पर बने छत्तीसगढ महतारी चैकः अजीत जोगी

जोगी एक्सप्रेस 

रायपुर रायपुर शहर के पश्चिमी विधान सभा क्षेत्र में भव्य भारत माता चैक का निर्माण किया गया है। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) शासन की इस पहल की प्रशंसा करती है। हमें यह उम्मीद है कि यह सुशोभित चैराहा राष्ट्रप्रेम और राष्ट्रभक्ति का प्रतीक बनेगा।
जिस प्रकार भारत माता चैक का निर्माण किया गया है उसी प्रकार जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जे) ने मांग की है कि ऐसा ही एक भव्य चैराहा ‘‘छत्तीसगढ़ महतारी‘‘ के नाम से प्रदेश की राजधानी में बनाया जाये। सरकार बनने पर हमारी पार्टी हर जिला मुख्यालयों में भी भारत माता और छत्तीसगढ़ महतारी के नाम से चैराहों का विकास करेगी।
हमारी पार्टी को यह जानकर दुखद् आश्चर्य हुआ है कि छत्तीसगढ़ में इस वर्ष स्वाधीनता दिवस 15 अगस्त को न मनाकर 14 अगस्त को शासन द्वारा मनाने के निर्देश जारी किये गये हैं। वास्तव में 14 अगस्त पाकिस्तान का स्वाधीनता दिवस है। इसलिए हमें अपना स्वाधीनता दिवस 14 अगस्त को नहीं मनाना चाहिए। 15 अगस्त देश के लिए अविस्मरणीय और महत्वपूर्ण दिन है। वह दिन जब लम्बे आजादी के संघर्ष के बाद अंग्रजों की गुलामी से मुक्ति मिली थी। राज्य शासन को इस तिथि को बदलने का न कोई अधिकार है न ही कोई औचित्य। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जे) शासन से इस निर्देश को तत्काल वापस लेने की मांग करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *