कुर्सी छोड़ो आंदोलन जनता कांग्रेस ने किया मुख्यमंत्री निवास का घेराव:9753 जोगी कार्यकर्ताओं ने दी गिरफतारी ।

0

जनता कांग्रेस ने कुर्सी छोड़ो आंदोलन के प्रथम चरण में किया मुख्यमंत्री निवास 

का घेराव।

25 हजार जनता कांग्रेस के नेताओं व कार्यकर्ताओं सभा में थे उपस्थित 9753 ने दी 

गिरफतारी

पुलिस ने दिखाया हिंसक रूप, विनोद तिवारी, अशोक सोनवानी समेत अनेक कार्यकर्ता हुए 

गम्भीर रूप से आहत ।

जोगी एक्सप्रेस 

 
रायपुर ,जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ द्वारा किये जा रहे कुर्सी छोड़ो आंदोलन के प्रथम चरण के रूप में आज मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने और डाॅ. रमन सिंह के पुत्र सांसद अभिषेक सिंह का नाम पनामा लिक्स में स्विस बैंक में करोड़ो डाॅलर रकम छत्तीसगढ़ राज्य से अवैध उगाही कर जमा करने के विरूध्द मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह का इस्तीफा मांगने के लिए मुख्यमंत्री निवास की ओर कूच पूर्व मुख्यमंत्री व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के संस्थापक श्री अजीत जोगी के नेतृत्व में किया। जनता कांग्रेस के प्रवक्ता सुब्रत डे ने बताया कि पूरे प्रदेश से लगभग 25 हजार जनता कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता रायपुर स्थित फायर ब्रिगेड चैंक पहुंचे। मुख्यमंत्री निवास घेराव के पूर्व फायर बिग्रेड चैंक पर एक महती सभा का आयोजन हुआ जिस सभा को संबोधित करते हुए श्री अजीत जोगी ने कहा कि मुख्यमंत्री अपने 5000  दिन पूरे करने का जश्न मना रहें है जबकि इन 5000 दिनों में देश में सबसे अधिक किसान आत्महत्या की घटना प्रदेश में हुई , किसानों के साथ धान के समर्थन मूल्य के नाम पर छलावा किया गया प्रदेश के 20 लाख शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार न उपलब्ध कराकर सभी विभागो में आउटसोर्सिंग के माध्यम से स्वयंसेवकों एवं अपने कार्यकर्ताओं को अन्य राज्यों से लाकर उन्हें यहां रोजगार उपलब्ध कराया गया, प्रदेश में महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न की घटनाओं में बेहताशा वृध्दि हुई है , प्रदेश में कुपोषण के शिकार बच्चों की संख्या पूरे देश में सबसे अधिक है, राजधानी सहित पूरे प्रदेश में हत्या, लूट और बलात्कार  की घटनाओ में वृध्दि यदि डाॅ. रमन सिंह सरकार अपनी उपलब्धियां समझती है तो निःसंदेह डाॅ. रमन सिंह की यह उपलब्धी है  किंतु प्रदेश की जनता इन आंकड़ो से बेहद आहत है और उसने तय कर लिया है कि रमन सिंह को प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से उखाड़ फेंकना है। जनता अब डाॅ. रमन सिंह 14 वर्ष बनाम मेरे 3 वर्ष की कार्यकाल की तुलना कर रही है। लोग प्रदेश को अपराध मुक्त, भूख मुक्त राज्य बनाना चाहती है इस लिए हमारी ओर आशा भरी नजरों से देख रही है। श्री अजीत जोगी के उदबोधन के बाद उनके नेतृत्व में मुख्यमंत्री निवास की ओर कूच किया हजारो कार्यकर्ता ‘‘कुर्सी छोड़ो डाॅ. रमन’’ ‘‘करो राजतिलक की तैयारी आ रहें है अजीत जोगी’’ के तक्तीयों और नारो के साथ मुख्यमंत्री निवास की ओर कूच के दौरान पुलिस ने आकाशवाणी काली मंदिर के पास बैरिकेट्स लगाकर और पूरे क्षेत्र को पुलिस छांवनी में बदलकर जनता कांग्रेस के शांतिपूर्वक मुख्यमंत्री निवास की ओर जा रहे कार्यकर्ताओ को रोकने का प्रयास किया। जोश से लबरेज कार्यकर्ताओं ने पुलिस के बैरिगेट्स को तोड़कर पुलिस द्वारा बनाये टिन सेड को उखाड़ने का प्रयास किया इस दौरान पुलिस ने अनेको बार लाठी चार्ज किया जिसमें जनता कांग्रेस के युवा नेता विनोद तिवारी, अशोक सोनवानी, राम कवासी, मोहम्मद जावेद, प्रशांत त्रिपाठी, सिध्दार्थ पाण्डेय, सुमित तिवारी , बबलु हरपाल सहित अनेक लोगो को गम्भीर चोंट आयी जिन्हें एंबुलेंस के द्वारा अस्पताल भेजा गया। 
जनता कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने बताया कि मुख्यमंत्री निवास घेराव में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के 9753 कार्यकर्ताओं जिसमें श्री अजीत जोगी , विधायक सर्व श्री अमित जोगी , आर के राय, पूर्व विधायक धर्मजीत सिंह , विधानमिश्रा परेशबाग बाहरा, गजराज पगरिया, हृदय राम राठिया , डाॅ रामलाल भारद्वाज, चैतराम साहू, डोमेन्द्र भेड़िया, चंद्रभान बारमते , जकांछ नेता योगेश तिवारी , विनोद तिवारी, इकबाल अहमद रिजवी, सुब्रत डे, रीति देश लहरा, सीमा कौशिक, संजीव अग्रवाल, नीतिन भंशानी , भगवानू नायक, इस्माईल अहमद, जावेद अली जैदी,  को पुलिस ने गिरफ्तार कर अस्थाई जेल भेजा किन्तु पुलिस ने शासन के इशारों पर अधिकांश लोगो का नाम गिरफ्तारी लिस्ट  न होने का हवाला देकर नाम दर्ज नहीं किया।
मरवाही विधायक श्री अमित जोगी ने बताया कि कुर्सी छोड़ो आंदोलन के प्रथम चरण पश्चात अब जनता कांग्रेस अपने द्वितीय चरण में पूरे प्रदेश से प्रधानमंत्री को भ्रष्ट रमन सरकार को हटाने के लिए पोस्टकार्ड अभियान चलायेगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed