बिरसिंहपुर पाली धूमधाम के साथ हुआ गणपति विसर्जन

0

बिरसिंहपुर पाली(तपस गुप्ता) नगर के तिराहे चौराहे व प्रतिष्ठानों सहित घर मे स्थापित किये गए भगवान गणेश जी के मूर्ति का विसर्जन बड़े ही श्रद्धा के साथ नगर पालिका के विसर्जन कुंड में किया गया। इस दौरान पीपल गणेश उत्सव समिति व ग्यारह गणेश उत्सव समिति के द्वारा वृहद भंडारे का आयोजन कराया गया जहाँ लोगो ने बड़े ही श्रद्धा के साथ भगवान गणेश जी का प्रसाद ग्रहण किया। नगर के प्राचीन सगरा तालाब में भी भगवान गणेश की छोटी मूर्तिया विसर्जित की गई। छोटे छोटे बच्चों ने बड़े ही उत्साहपूर्वक गणपति बप्पा मोरिया अगले बरस तू जल्दी आ के नारे लगाए। जोहिला नदी के रपटा घाट में किसी भी तरह की अव्यवस्था व अनियमितता न हो जिसके लिए पुलिस प्रशासन के द्वारा व्यवस्था बनाई गई थी वही पुलिस प्रशासन के द्वारा नगर पालिका के द्वारा बनाये गए विसर्जन कुंड में ही गणपति विसर्जन करने की अपील की गई व प्रशासन की तरफ सुरक्षा के दृष्टिगत सुरक्षा व पुलिस व्यवस्था की गई।

कल भी होगा गणपति जी के मूर्ति का विसर्जन

नगर के ग्यारह गणेश व पीपल गणेश उत्सव समिति के द्वारा नगर में बड़े ही उत्साह के साथ भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें सभी धर्म सम्प्रदाय के लोगो ने बढ़चढकर हिस्सा लिया। बताया गया है कि यहाँ के गणपति जी के मूर्ति का विसर्जन कल किया जाएगा।

हुआ विभिन्न सांस्कृतिक आयोजन

उल्लेखनीय है कि नगर के ग्यारह गणेश व पीपल गणेश उत्सव समिति के द्वारा पूरे गणेश उत्सव महापर्व के दौरान विविध धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमो का आयोजन पूरे भक्तिमय माहौल में किया गया जिसकी लोगो ने जमकर प्रशंसा की साथ ही धार्मिक वातावरण में भक्तजन भाव विभोर हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *