एबीवीपी एवं मितानिन संघ के अल्टीमेटम के बाद जागा प्रशासन, सड़क निर्माण को लेकर पीडब्ल्यूडी विभाग ने टेंडर प्रक्रिया की पूर्ण, जल्द होगा सड़क निर्माण

0


(भानूप्रताप साहू)
बलौदाबाजार/कसडोल। दो दशक से कसडोल थाना चौक से लेकर चांटीपाली तक सड़क निर्माण को लेकर क्षेत्रीय लोगों सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों ने आवाज बुलंद किया था जिसपर पीडब्ल्यूडी विभाग ने बुधवार को उक्त मार्ग की टेंडर प्रक्रिया लगभग पूर्ण कर ली है, जिसमे अब स्कूटनी का कार्य प्रारंभ है। सूत्रों की माने तो लगभग 10 ठेकेदारों ने इस टेंडर प्रक्रिया में भाग लिया जिसमे अब विभागीय कार्रवाई के बाद एक सप्ताह के भीतर ही ठेकेदार को वर्क आर्डर जारी हो जाएंगे। विदित हो कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एवं मितानिन संघ द्वारा दिनांक को बीते 19 अगस्त को अनुविभागीय अधिकारी राजश्व सहित पीडब्ल्यूडी के एसडीओ को ज्ञापन सौंप 7 दिवस के भीतर अवगत कराने की मांग की थी। लेकिन शासन द्वारा इस जनहित व गंभीर समस्या पर ध्यान नही दिया जा रहा था। इसके बावजूद विद्यार्थी परिषद एवं मितानिन संघ के द्वारा जनहित के मुद्दों को ध्यान में रखकर पुनः 29 सितंबर को ज्ञापन सौंपा गया। जिसमे तीन शासकीय कार्यालयीन दिवस के भीतर उचित कार्यवाही कर इसकी जानकारी की मांग किया गया। और 3 दिवस के भीतर ऐसा ना करने पर चक्काजाम का अल्टीमेटम दिया था। जिसपर प्रशासन द्वारा मामले को गंभीरता से लेकर बीते मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं एवं मितानीन संघ के प्रमुख लोगो को शाम 4 बजे तहसील कार्यालय में बुलाया गया। जिसमे तहसीलदार, नायब तहसीलदार, थाना प्रभारी एंव उपस्थित पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर के द्वारा शिकायतकर्ताओं को आश्वस्त किया गया कि 31 सितंबर को टेंडर जारी कर दिया गया है जिसकी टेंडर भरने की अंतिम तिथि 31 अगस्त थी वही टेंडर खुलने की तिथि बुधवार रखी गई है। जिसमे जल्द ही टेंडर की प्रक्रिया होने के पश्चात सड़क निर्माण प्रारंभ कर दिया जाएगा।

निर्माण नहीं तो होगा आंदोलन
अनुभाग के अधिकारियों के आश्वासन के बाद शिकायतकर्ताओं ने कहा कि अगर 1 माह के भीतर सड़क निर्माण को लेकर अगर पीडब्ल्यूडी विभाग आनाकानी सहित लापरवाही करता है तो जनहित के मुद्दों को ध्यान में ऱखकर प्रशासन के खिलाफ उग्र आंदोलन किया जाएगा। जिसकी समस्त जिम्मेवारी प्रशासन की होगी।
यह रहे उपस्थित
बैठक में एबीवीपी के नगर कोषाध्यक्ष तेजस्वी साहू, मितानिन संघ की जिलाध्यक्ष सती वर्मा, त्रिवेणी साहू (विकासखंड समन्वयक), भारती श्रीवास (विकासखंड समंवयक), चंद्रिका टंडन (मितानीन प्रशिक्षिका) तथा
ओम घृतलहरे, दिलेराम घृतलहरे, दुष्यंत साहू, मनोज पाठक, धर्मेंद्र पैंकरा, सुनील जांगडे, निशा जैसवाल, रंजू पटेल, टिकेश्वर दिवान, दुर्गेश यादव, भास्कर साहू,चंद्रकांत, रामकुमार खूंटे, ईश्वर यादव, प्रियतम जायसवाल, मोहन जैसवाल एवं A.B.V.P. के समस्त कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
इनका कहना है
कसडोल थाना चौक से लेकर चिचपोल सड़क की मांग पुरानी है जिसके लिए पूर्व में भी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदर्शन किया गया था। जिसके पश्चात क्षेत्र के विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने विधानसभा में सड़क स्वीकृति दी थी। जिसका प्रारंभ होने के पश्चात चुनाव अधिसूचना जारी होने के वजह से यह अधूरा रह गया था।
*तेजस्वी साहू
एबीवीपी, कोषाध्यक्ष, कसडोल*

हमारे द्वारा कई बार शिकायत किया गया था इस बार पीडब्ल्यूडी विभाग के आश्वासन के बाद चक्काजाम नही किया गया है। अगर 1 माह के भीतर सड़क निर्माण से संबंधित जरूरी कदम नही उठाया गया। तो पुनः प्रशासन के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया जाएगा।
सती वर्मा, जिला अध्यक्ष मितानिन संघ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed