उद्योग मंत्री लखमा और खाद्य मंत्री ने किया खेल प्रतिभाओ को सम्मानित

0

रायपुर: प्रदेश के वाणिज्यिक कर एवं उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा और खाद्य मंत्री श्री अमरजीत भगत ने आज रायपुर के पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में आयोजित खेल प्रतिभा सम्मान समारोह में शामिल हुए। मंत्री द्वय द्वारा आज यहां आयोजित खेल प्रतिभा सम्मान समारोह में प्रदेश के सभी जिले के 108 खेल विधाओं के लगभग एक हजार 500 खिलाड़ी, कोच और खेल से जुुड़े लोगों को सम्मानित किया गया। उन्होंने सभी सम्मानित खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेश के खेल प्रतिभाओं को उभारने के लिए ढृढ़ संकल्पित है।
खेल प्रतिभा सम्मान समारोह में वाणिज्यिक कर एवं उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा ने कहा कि प्रदेश में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए राज्य में खेल प्राधिकरण का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि जीवन में खेल का विशेष महत्व है। खेल से शरीर स्वास्थ्य और मन प्रसन्नचित रहता है। वहीं खेल से हमें जीवन में सदैव प्रयत्न करने और आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। श्री लखमा ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के सभी खिलाड़ियों को साधन एवं सुविधा देगी। सभी बच्चे पढ़ाई के साथ साथ खेल में मन लगाकर अपने लक्ष्य को प्राप्त करें।

खाद्य मंत्री श्री अमरजीत भगत ने कहा कि छत्तीसगढ़ में खेल प्राधिकरण के बनने से खेल गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा और राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार होंगे। ये खिलाड़ी छत्तीसगढ़ के साथ-साथ देश का भी नाम रौशन करेंगे।

नगर-निगम रायपुर के महापौर श्री प्रमोद दुबे ने कहा कि छत्तीसगढ़ में राज्य के खिलाड़ियों को खेल के लिए मैदान और अच्छा प्लेटफार्म देने अच्छा वातावरण बनाया है। उन्होंने कहा कि राजधानी रायपुर में सभी खेलों के लिए खेल मैदान राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर का तैयार किया गया है। पूर्व सांसद श्रीमती करूणा शुक्ला ने कहा कि खिलाड़ियों को प्रारंभ से जो लक्ष्य लेकर चल रहा है उसको शिखर तक पहुंचाने का होना चाहिए। उन्होंने खिलाड़ियों को आवश्यक साधन एवं सुविधाएं उपलब्ध कराने और खिलाड़ियों को अनुशासन में रहकर अपने खेल पर ध्यान देने को कहा। कार्यक्रम के आयोजक श्री प्रदीप जैन ने खेल प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजन के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।
इस अवसर पर विधायक श्री सत्यनारायण शर्मा, पूर्व महापौर श्रीमती किरणमयी नायक, श्री इंदरचंद जैन सहित गणमान्य नागरिक, आमंत्रित अतिथि और आयोजन समिति के पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में खिलाड़ी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *