RAIPUR :#शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की मिली मेजबानी की कमान

0


रायपुर-विश्व के तीसरे सबसे बड़े शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिए 11 सालों का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है। बीसीसीआइ ने भारत और बांग्लादेश के बीच अंडर-23 की मेजबानी छत्तीसगढ़ अटल नगर परसदा नया रायपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को मौका दिया है।

दो देशों के बीच पांच दिवसीय वनडे सीरीज का आगाज 19 सितंबर से हो रहा है। बीसीसीआइ ने मैच का शैड्यूल भी जारी कर दिया है। छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रेमियों को जल्द ही अंतरराष्ट्रीय स्तर के मुकाबले देखने को मिलेंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले आइपीएल सहित अन्य घरेलू मैच खेल जा चुके हैं। लेकिन पहली बार इस तरह का अंतरराष्ट्रीय मुकाबला होगा। इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर सब कुछ अच्छा रहा तो जल्द ही सीनियर भारतीय टीम के भी टेस्ट और वनडे के मुकाबले देखने को मिलेंगे। राज्य संघ ने पिच सहित अन्य तैयारियां शुरू कर दी है।

भारत का दूसरा सबसे बड़ा स्टेडियम

शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दर्शक क्षमता 65 हजार है। इसके आधार पर इसे भारत में दूसरा तो विश्व में का तीसरा सबसे बड़ा स्टेडियम माना जाता है।

2008 में बना था स्टेडियम :

शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम 2008 में बनकर तैयार हुआ। 11 साल के लंबे इंतजार के बाद बीसीसीआइ ने जिम्मेदारी सौंपी है। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ इस मौके को बेहतर तरीके से भुनाना चाह रहा है। किसी भी तरह की परेशानी न हो इसके लिए तैयारियां तेज कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *