September 20, 2024

पत्नी ने ही सुपारी देकर कराई पति की हत्या, अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने में ओड़गी पुलिस को मिली सफलता

0

जोगी एक्सप्रेस 

ब्यूरो अजय तिवारी 

सूरजपुर : जिले के ओडग़ी थाना  अंतर्गत ग्राम बैजनाथपुर के कोसाबाड़ी नर्सरी के  सीपीटी गड्ढे में  विगत 13 जुलाई को अज्ञात युवक का शव ग्राम केवरा निवासी पुरुषोत्तम विश्वकर्मा ने पुटू बीनने जाते वक्त देखा जिसकी सुचना  उसने पुलिस को दिया जिसके बाद से आसपास के क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। पुलिस ने इस अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाते हुए मृतक की पत्नी सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
विदित हो  कि ओडग़ी थाना क्षेत्र के कोसाबाड़ी नर्सरी में सीपीटी गड्ढे में 13 जुलाई को एक ग्रामीण का शव मिला था। उसकी पहचान भटगांव थाना क्षेत्र के ग्राम कपसरा निवासी जुगेश्वर के रूप में हुई थी। पुलिस प्रथम दृष्टया ही इसे हत्या का मामला मानकर जांच में जुट गई थी।
इस संबंध में पुलिस थाना प्रभारी ओड़गी  बताया कि पीएम रिपोर्ट में भी हत्या की पुष्टि होने पर एसएसपी आरपी साय ने पुलिस टीम को मामले की बारीकी से जांच कर आरोपियों को पकडऩे हेतु निर्देश दिए थे। एडिशनल एसपी एसआर भगत के मार्गदर्शन व एसडीओपी जेएल लकड़ा के नेतृत्व में पुलिस टीम आरोपियों की पतासाजी में लग गई। जिसके परिणामस्वरूप पुलिस टीम ने ग्राम कपसरा में जांच के बाद शक के आधार पर वहीं के योगेश राजवाड़े को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने दो साथियों के साथ मिलकर मृतक की हत्या करने का जुर्म कबूल लिया और उसने 
 पुलिस को बताया कि मृतक की पत्नी सरिता ने ही पति की हत्या करने उसे 50 हजार रुपए की सुपारी दी थी। हत्या के बाद रुपए देने की बात तय हुई थी। सरिता ने उसे कहा था कि पति बहुत परेशान करता है इसको सबक सिखाना है  जिसके बाद उसने जुगेश्वर की हत्या करने के लिए दो साथी राजेश व किशोर को भीJ शामिल किया। फिर तीनों ने योजना बनाकर 7 जुलाई को अनरोखा मेन रोड किनारे सुनसान जगह पर जुगेश्वर को बुलाया जहाँ पर चारो ने मुर्गा व शराब का जमकर सेवन किया।
इसी दौरान मौका देख राजेश ने झाड़ी में पहले से छिपाकर रखा टांगी लाकर  मृतक के सिर पर पीछे से प्रहार किया तथा उसके जमीन पर गिरते  ही छाती पर भी टांगी से प्रहार किया जिससे जुगेश्वर की  मौके पर ही मौत हो गई। इस बीच किशोर डर के कारण वहां से भाग गया जिसके बाद राजेश व योगेश ने मृतक के शव को उसी की मोटरसायकल में रखकर बैनाथपुर स्थित नर्सरी के सीपीटी गड्ढे में डालकर छिपा दिया।जिसके पश्चात आरोपियों ने जुगेश्वर के शव को ठिकाने लगाने के बाद उसकी मोटरसायकल बरौधी ग्राम स्थित नाले में  फेंक दिया था एवम मृतक के मोबाइल को ग्राम मलगा के एक कुएं में फेंक दिया था। साथ ही उसकी बाइक बरौधी के नाला में फेंक दी थी तथा हत्या में प्रयुक्त टांगी को महुआरीडांड़ में बेशरम  की झाडिय़ों में छिपा दिया ।
 पुलिस ने  आरोपियों के  निशानदेही पर मोबाइल, टांगी व बाइक को पर बरामद कर मामले में  संलिप्त कपसरा निवासी 18 वर्षीय योगेश राजवाड़े पिता जगमोहन राजवाड़े, बरौधी निवासी 18 वर्षीय राजेश पिता परमेश्वर राजवाड़े, केनापारा निवासी 18 वर्षीय किशोर कुमार राजवाड़े पिता रामकलेश्वर राजवाड़े व मृतक की पत्नी 25 वर्षीय सरिता राजवाड़े को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ धारा 302 व 201 के तहत कार्रवाई कर उन्हें न्यायालय में पेश किया गया जहां से सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया। 
इस कार्रवाई में थाना प्रभारी ओडग़ी अजहरूद्दीन, चौकी प्रभारी कुदरगढ़ राजाराम राठिया, एएसआई विष्णु सिंह, क्लेमेंट तिर्की, प्रधान आरक्षक बहादुर प्रसाद सिंह, रामजी राम, आरक्षक खेलसाय राजवाड़े, संतोष कंवर, संतोष कंवर, रामदयाल राठिया, चन्द्रशेखर सिंह, राकेश सिंह, महिला आरक्षक शशि लकड़ा, सहायक आरक्षक सत्य नारायण मरावी व सैनिक रमेश सारथी की सक्रिय भूमिका रही

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *