नपा ने अचानक दबिश देकर पॉलीथिन की अवैध उपयोग कर रहे दुकानदारों के खिलाफ की कार्रवाई, 17 किलो कैरीबैग जब्त

0


(भानु प्रताप साहू)
कसडोल। नगर पंचायत प्रशासन कसडोल ने नगर में प्रतिबंधित पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चलाकर बाजार के कई दुकानों से अवैध पॉलीथिन जब्त करने की कार्रवाई किया है। मिली जानकारी के अनुसार नपा ने बुधवार को नगर के दुकानों से लगभग 17 किलो पॉलीथिन जब्त की है। बुधवार को नपा और पुलिस की संयुक्त टीम के नेतृत्व में पंचायत कर्मचारियों की टीम ने पुराना बस स्टैंड, बाजार चौक व हड़हा पारा स्थित दुकानों में अचानक पहुंचकर पॉलीथिन जब्त की। वही टीम को अधिकांश दुकानों पर कपड़े के थैलों का उपयोग होता मिला। पंचायत प्रशासन की इस कार्रवाई से दुकानदारों में अफरा-तफरी का माहौल दिख रहा था स्वच्छता निरीक्षक विष्णु प्रसाद गहरवार ने बताया कि करीब 17 किलो पॉलीथिन को कब्जे में लिया गया है। वही दुकानदारों को अंतिम चेतावनी देते हुये कुछ दुकानों से जुर्माना भी वसूला गया है, अगर इसके बाद भी दुकानदार अवैध पॉलीथिन का उपयोग करते पाया गया तो कठोर कार्रवाई की जाएगी। श्री गहरवार ने आगे बताया कि इसके साथ ही ऐसे दुकानदारों को पालिका प्रशासन सूचीबद्ध कर रहा है। इस कार्रवाई के दौरान स्वच्छता निरीक्षक विष्णु प्रसाद गहरवार, राजस्व निरीक्षक सुनील शर्मा, फायर मैन लोकनाथ यादव, लिपिक पंकज श्रीवास, छोटू कैवर्त सहित पुलिस के अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।
इन दुकानों पर हुई कार्रवाई
नपा की टीम द्वारा नगर के व्यावसायिक संस्थानों में मुख्य रूप से संजू पान सेंटर, अनंत जैसवाल, धनलक्ष्मी किराना, हरियाणा जलेबी , बालाजी प्लास्टिक हाउस, शिव बुक डिपो के यहाँ
औचक निरीक्षण कर पॉलीथिन जब्त करते हुये 100 रुपये से लेकर 500 रुपये जुर्माना किया गया। इसके साथ ही अन्य दुकानों को प्रतिबंधित पॉलीथिन की उपयोग पर चेतावनी देते हुए कार्रवाई होना बताया गया।
इनका कहना है।
कई माह से शासन के निर्देश पर प्रतिबंधित पॉलीथिन पर कार्रवाई की जा रही है जिस पर आज अचानक पॉलीथिन का उपयोग कर रहे दुकानदारों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की गई है।
विष्णु प्रसाद गहरवार
स्वच्छता निरीक्षक, नपा कसडोल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *