आयकर विभाग के अधिकारी बाजे गाजे के साथ संपत्ति कुर्क करने पहुचे रायपुर जोरा

0

रायपुर — आयकर विभाग के अधिकारी पवन सिंह ठाकुर अपने टीम के साथ रायपुर जोरा में एक बड़ी कार्रवाई बड़ी कार्रवाई की है कार्रवाई का ढंग भी नया नवेला था , आयकर विभाग के अधिकारी बाकायदा बाजे गाजे के साथ संपत्ति कुर्क करने पहुचे थे ।
दरअसल मामला कुछ इस प्रकार है ।
10 करोड़ रूपए आयकर जमा नहीं करने वाले जेल में बंद पूर्व शराब ठेकेदार सुभाष शर्मा के साढ़े 4 एकड़ जमीन को आयकर विभाग सीज करने में जुटी हुई है । वंही आयकर विभाग अब प्रदेश में पहली बार मुनादी करवा कर लोगों को जागरूक भी कर रहा है। शराब और अन्य कारोबार के लिए फर्जी कंपनियों का निर्माण कर उसने अपने रिश्तेदारों और कर्मचारियों, नौकरों को कंपनियों का डायरेक्टर बना रखा था और उन्हीं के नाम पर बैंकों से सौ करोड़ का लोन ले रखा था। आयकर विभाग द्वारा जिस जमीन को कुर्क किया जाना है , उसकी वर्तमान कीमत 15 करोड़ रूपए आंकी गई है।

आयकर विभाग ने इस कंपनी को लेटर जारी किया है जिस लेटर में लिखा है रायपुर छत्तीसगढ़ या उनके किसी भी डायरेक्टर द्वारा किसी भी प्रकार के हस्तांतरित या निकासी के अधीन किसी प्रकार का लाभ उठाने के लिए निषिद्ध किया जाता है वह उपरोक्त अचल संपत्तियों के संबंध में किसी भी प्रकार की खरीदी- बिक्री, किराएदारी मॉर्टगेज, लीज इत्यादि ना करें यदि कोई ऐसा करता है तो आयकर विभाग पर बंधन कारी नहीं होगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *