September 20, 2024

जोगी का विरोध कर कुछ लोग अपने आप को राजनीति में जीवित रखे हुए है: रिजवी

0

जोगी एक्सप्रेस 

रायपुर  जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के मीडिया चेयरमेन एवं वरिष्ठ अधिवक्ता इकबाल अहमद रिजवी ने पूर्व मुख्यमंत्री  अजीत जोगी की जाति बाबत् रीना बाबा साहेब कंगाले की अध्यक्षता में गठित हाईपाॅवर कमेटी की रिपोर्ट के उजागर होने के बाद से प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी भाजपा के ओहदेदारों एवं जोगी भय से ग्रसित विरोधियो में उत्साह एवं खुशी को अस्थायी बताया है तथा इस रिपोर्ट को अंतिम आदेश मानकर बरसाती मेंढको के समान जोगी विरोधी कुछ ज्यादा ही टरटराने लगे है यह विरोधियों की कुण्ठा को दर्शाता है। जोगी सहित सभी देशवासियों को देश की न्यायपालिका पर पूर्ण विश्वास है तथा अपीलीय प्रक्रिया में दूध का दूध और पानी का पानी स्पष्ट हो जायेगा।  इसके पहले भी जोगी विरोधियों के सभी आरोप एवं प्रयास विभिन्न अदालतो में बेकार सिध्द हो चुके है। आम चर्चा है कि राजनीति प्रेरित कंगाले रिपोर्ट का भी पूर्व की भांति वही हश्र होगा। जोगी जी का विरोध कर कुछ लोग अपने आप को राजनीति में जीवित रखे हुए है ।
रिजवी ने कहा है कि कथाकथित हाई पाॅवर कमेटी की रिपोर्ट में कई बिन्दु ऐसे है जिनका समाधान ही नहीं किया गया है। समिति की अंतिम रिपोर्ट में सुश्री कंगाले समिति की अध्यक्ष के साथ साथ उपाध्यक्ष एवं सदस्य सचिव भी थ्री इन वन की तर्ज पर असंवैधानिक रूप से अपने आप को शामिल किये हुए है। छः सदस्यीय समिति में तीन पदो पर कंगाले स्वयं काबिज है जो इस समिति के गठन एवं रिपोर्ट को संदेहास्पद सिध्द करने पर्याप्त है। शेष तीन सदस्य उन्ही के विभाग के अधिनस्थ कर्मचारी है जो शासन एवं कंगाले जी की इच्छा के विरूध्द कुछ बोलने की हिम्मत नहीं कर सकते है। इस कारण आम चर्चा है कि राजनीति प्रेरित कंगाले रिपोर्ट निष्पक्ष न होकर राजनैतिक दबाव में जारी की गयी है तथा यह रिपोर्ट अपीलीय अदालत में टिकने वाली नहीं हैैै। आज जो लोग खुशियां एवं जश्न मना रहे है ऊपरी अदालत का फैसला आने पर इस खुशी को मातम में तब्दील होते देर नहीं लगेगी।
रिजवी ने पूछा है कि जोगी जी की जाति  यदि कंवर नहीं है तो क्या है ? रिपोर्ट इस विषय पर मौन है अर्थात जबतक जोगी जी की जाति पूर्व में क्या है या क्या थी यह सिध्द न हो जाये उन्हें कंवर जाति का ही मानना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *