यातायात विभाग हुआ सख्त:सुप्रीम कोर्ट के दिशा निर्देश के बाद स्कूल बसों की गंभीरता से जाँच शुरू

0

जोगी एक्सप्रेस 

रायगढ़।आरटीओ एवं यातायात विभाग के द्वारा स्कूलों में चलने वाली बसों की जांच शुरू कर दी है और इस जांच में दोनों विभाग बसों की फिटनेस रिपोर्ट के साथ-साथ सुप्रीम कोर्ट के दिशा निर्देश के तहत लगाए जाने वाले सीसीटीव्ही कैमरे और सुविधाओं की जांच कर रही है। ऐसे में बसों में अगर खामियां पायी जाती है, तो बसों का परमिट रद्द किया जाएगा। 
सुबह से ही रायगढ़ के मिनी स्टेडियम में शहर की  निजी स्कूलों की सौ से अधिक बसों को मंगवा कर उनके चालकों से नियमों के फार्म भरवाने के बाद बसों की जांच शुरू कर दी गई। जिन स्कूलों ने नोटिस के बाद भी अपनी बसों को जांच के लिए नहीं भेजा, उन्हें फिर से नोटिस भेजने की तैयारी भी विभाग कर रहा है। 
यह भी बताया जा रहा है कि जांच की कार्रवाई सुबह से मिनी स्टेडियम में शुरू हुई, लेकिन दोपहर बारह बजे तक महज करीब पांच स्कूलों की लगभग अस्सी बसे यहां पहुंची थी। इस दौरान साधुराम स्कूल, ओपी जिंदल स्कूल, संस्कार स्कूल, डीपीएस व शालिनी स्कूल की बसे थी। बताया जा रहा है कि दोपहर बाद भी कुछ स्कूलों की बसे यहां पहुंची। जांच के दौरान ही कुछ बसों में कई तरह की खामियां पायी गई। 
विभागीय अधिकारियों ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के दिशा निर्देश के तहत यह जांच की जा रही है और बसों में जीपीआरएस सिस्टम अनिवार्य करने के अलावा सीसीटीव्ही कैमरे संबंधी अनिवर्यता को लेकर भी गंभीरता बरती जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed