बजट मंहगाई बढ़ाने वाला – कन्हैया

0

गांव गरीब किसान के साथ मध्यमवर्गीय भी उपेक्षित


रायपुर । पेट्रोल डीजल पर तत्काल प्रभाव से लागू की गई लगभग ₹2 50 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि का दुष्परिणाम देश के प्रत्येक नागरिक को भुगतना पड़ेगा । केवल पेट्रोल डीजल महंगा नहीं होगा समस्त वस्तुओं के दामों में भी इसका प्रभाव पड़ेगा ।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव रायपुर दक्षिण विधानसभा के प्रत्याशी कन्हैया अग्रवाल ने उक्त आशय का बयान जारी करते हुए कहा कि मोदी सरकार के इस बजट में गांव गरीब किसान और मध्यमवर्गीय परिवारों ने ढेरों अपेक्षाएं पाली थी परंतु केंद्र सरकार में सभी अपेक्षाओं पर कुठाराघात करते हुए महंगाई को बढ़ाने वाला घोर निराशाजनक बजट प्रस्तुत किया है । बजट में जिस तरह पेट्रोल डीजल के दाम में ढाई रुपए की बड़ी बढ़ोतरी की गई है प्रत्येक व्यक्ति की जेब पर इसका सीधा असर पड़ेगा, उपभोक्ता वस्तुएं किराना कपड़ा अनाज महंगे होंगे जिसका असर किचन पर भी पड़ेगा ।
बजट में धान के समर्थन मूल्य , कृषि ये वृद्धि, आयकर छूट जैसे मामले में प्रावधान ऊंट के मुंह में जीरे जैसा है । सीमा शुल्क बढ़ने से सोना चांदी की मूल्यवृद्धि भी चिंतनीय है । सरकारी स्वामित्व वाली रेलवे, विमानन जैसी बड़ी कम्पनियों को निजीकरण के लिए खोलना सरकार की अकर्मण्यता को दर्शाता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed