मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज रायपुर में पैरा मेडिकल तकनीशियनों की सीधी भर्ती में गड़बड़ी की जाँच के दीए निर्देश

0


रायपुर, 03 जुलाई 2019/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने मेडिकल कॉलेज रायपुर में पैरा मेडिकल तकनीशियनों की सीधी भर्ती में गड़बड़ी की जाँच के निर्देश स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सचिव को दिये हैं। मुख्यमंत्री आज सवेरे यहां अपने निवास पर “जन चौपाल, भेंट-मुलाकात” कार्यक्रम में आम जनता से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुन रहे थे। इस दौरान पैरा मेडिकल तकनीशियन एसोशिएशन के प्रतिनिधि मंडल ने प्रांताध्यक्ष श्री नरेश साहू के नेतृत्व में मुलाकात की और उन्हें भर्ती में अनियमितता के बारे में बताया। मुख्यमंत्री ने उनकी समस्या सहानुभूति पूर्वक सुनीं तथा स्वास्थ्य सचिव को जाँच एवं आवश्यक कार्यवाई के निर्देश दिए।

छत्तीसगढ़ कण्डरा आदिवासी कोसरिया समाज राजिम के प्रतिनिधिमंडल ने अध्यक्ष श्री भीमलाल कण्डरा के साथ श्री बघेल से मिलकर उन्हें बताया कि वर्ष 1972 से उनके समाज के प्रत्येक परिवार को प्रति वर्ष 1500 बांस दिए जा रहे थे। जिससे इन परिवारों की जीविका चलती थी, लेकिन वर्ष 2014 से बांस नहीं दिया जा रहा है, इससे उन्हें कठिनाइयों का सामना कर पड़ रहा है।
मुख्यमंत्री ने उन्हें समस्या के समाधान के लिए आवश्यक पहल करने का आश्वासन दिया।
मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधि मंडल द्वारा दिया गया आवेदन परीक्षण और आवश्यक कार्रवाई के के लिए वन मंत्री को भेजने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री से दुर्ग जिले के जंजगिरी गांव से आए किसानों के प्रतिनिधि ने मुलाकात की और उन्हें बताया की गांव में डायवर्सन बांध और नहर का निर्माण वर्ष 1971-72 में हुआ था। इससे आसपास के गांवों को मिलाकर लगभग एक हजार एकड़ में सिंचाई होती थी, लेकिन वर्षों से बांध और नहर की मरम्मत नहीं होने से काफी कम सिंचाई हो पाती है। किसानों ने बांध और नहर की मरम्मत कराने का आग्रह मुख्यमंत्री से किया। मुख्यमंत्री ने उन्हें आवश्यक पहल का आश्वासन दिया तथा किसानों का आवेदन परीक्षण एवं कार्रवाई के लिए जलसंसाधन मंत्री को भेजने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed