मदरसों में पढ़ने वाले विद्यार्थी अब शिक्षा की मुख्यधारा से जुड़ रहे हैं: मिर्जा एजाज बेग

0

रायपुर : मदरसा भवन का उद्घाटन एवं ईद मिलन समारोह सम्पान

जोगी एक्सप्रेस 

रायपुर छत्तीसगढ़ मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष मिर्जा एजाज बेग ने समारोह की अध्यक्षता करते हुए कहा कि अब मदरसों में पढ़ने वाले विद्यार्थी शिक्षा की मुख्यधारा से जुड़ रहे हैं।  बेग ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह जी मदरसों के विकास के लिए विशेष ध्यान दे रहे हैं।  बेग ने बताया कि मदरसों में लाइब्रेरी हेतु पुस्तकें  प्रदान की गयी है तथा पूर्व माध्यमिक मदरसों को इसी सत्र से छात्र-छात्राओं हेतु फर्नीचर प्रदान किए जाने की योजना है। 
मुख्य अतिथि के रूप में शामिल महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के सांसद  चन्द्रलाल साहू ने मदरसा जाकिरिया अमीरूल उलूम, प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक बानवकेरा के नवनिर्मित मदरसा भवन के उदघाटन एवं ईद मिलन समारोह में उपस्थितजनों की ईद की शुभकामनाएं दी और कहा कि देश में सुख-समृद्धि आए और ईद की खुशी हर समाज के लिए हो। 
इस अवसर पर कवि सम्मेलन और मुशायरा का भी आयोजन किया गया, जिसमें मौलाना याकब कैसर सिनगवी, मौलाना डॉ. जहीरूद्दीन रहबर रायपुरी, सुखनवर हुसैन तथा टेकराम सेन ने देशभक्ति एवं शिक्षाप्रद कलाम पेश किया। समारोह में महासमुंद के विधायक डॉ. विमल चोपड़ा सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, छात्र-छात्राएं एवं शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद थे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *