बजरंग दल, हिंदू युवा वाहिनी, विश्व हिंदु परिषद आदि हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता गऊ रक्षक के नाम पर लूटपाट और गुंडागर्दी करके देश के लोगों की जान ले रहें है।शोभा ओझा

0

जोगी एक्सप्रेस 

ए. एन. अशरफ़ी

चिरमिरीइंदिरा गांधी शताब्दी वर्ष में महिला काग्रेंस राष्ट्रीय अध्यक्षा श्रीमती शोभा ओझा ने कहा कि हम सब के अंदर इंदिरा जैसी सोच होनी चाहिए। क्योंकि इंदिरा के अंदर सभी सर्वहारा वर्ग को साथ लेकर के चलने की क्षमता थी। और आज के प्रधानमंत्री की तरह वह गरजती नहीं थी, बरसती थी। क्योंकि हमने देखा है कि पाकिस्तान ने जब जब आंख दिखाई तो उसके 93 हज़ार सैनिकों को युद्ध के दौरान बंधी बनाकर पाकिस्तान का बंटवारा करते हुए बांग्लादेश बनवाया।
आगे उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी के द्वारा अपने शासन काल में गरीबी हटाव केवल नारा नहीं था उन्होंने देश से गरीबी हटाने के लिए कोयला खदानों सहित बैंको का राष्ट्रकरण करके दिखाया जिससे आम आदमी को महाजनों के शोषण से मुक्ति दिलाकर सम्मान से जिने का हक दिया। और पूरे देश में हरीत क्रांति चलाकर देश को अनाज निर्यात करने से मुक्ति दिलाई। वही किसानों की आय में वृद्धि करके देश को एक आर्थिक मजबूत स्थिति पर पहंुचाया। केवल मोदी जी अपने 56 इंच के सीने का बखान करते है। प्रतिदिन पूरे देश में किसान कर्ज की मार के कारण आत्महत्या जैसा कदम उठा रहें है। परंतु 56 इंच सीने वाले प्रधानमंत्री किसानों का कर्ज माफी करने के लिए वर्तमान समय तक कानों पर जू नहीं रेंग रहा है, वही भाजपा शाषित राज्य में किसान अपने हक की लड़ाई लड़ता है तो उन्हें गोलियों से मार दिया जाता है। नोट बंदी के समय मोदी जी ने कहा था कि उक्त नोट बंदी से देश से भ्रष्टाचार, नक्सलवाद, रुपयों का नकलीकरण आदि समस्याओं से ग्रस्ति देश से समाप्त होंगी, परंतु वर्तमान समय में उनके कहे अनुसार कोई भी काम नहीं हुआ। उस समय से ज्यादा नक्सलवाद, आतंकवाद, और अन्य समस्याएं बड़ी तेजी से बढ़ रही है।
आज देश में सीमा पर सैनिकों का सीर कांट कर हमारे दुश्मन ले जा रहें है, वही पूरी देश में वृद्ध से लेकर बच्ची तक की महिलाओं की अस्मत बिलकुल भी सुरक्षित नहीं है। जब हमने निर्भया कांड के पश्चात निर्भया फंड योजना बनाई जिससे महिलाओं की सुरक्षा सम्मान आदि के लिए उक्त फंड को खर्च करना था। परंतु मोदी सरकार के तीन वर्ष के पश्चात भी उक्त फंड का कहीं पर भी महिलाओं की अस्मत बचाने के लिए उपयोग नहीं किया गया।
हमने यूपीए के सरकार के समय देश के लोगों को खाद्य अधिकार, मनरेगा, पंचायतों में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण, आदि महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए देश में लागू की गई उक्त योजनाओं को आज केंद्र सरकार ने चौपट करके रखा है। खाद्य अधिकार की बात छोड़ दें, उनको राशन तक नहीं मिल रहा है, केवल भाजपा के कार्यकर्ता, आरएसएस के कार्यकर्ताओं को ही राशन मुहैया कराया जा रहा है।
बजरंग दल, हिंदू युवा वाहिनी, विश्व हिंदु परिषद आदि हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं को मोदी जी के द्वारा रोजगार उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है जिसके परिणाम स्वरुप आज उक्त कार्यकर्ता गऊ रक्षक के नाम पर लूटपाट और गुंडागर्दी करके देश के लोगों की जान ले रहें है।
सर्वप्रथम श्रीमती ओझा के द्वारा अपने उद्बोधन में कहा कि मैंने कभी भी इस चिरमिरी का नाम नहीं सुना था, परंतु यहां पर आकर देखा कि चिरमिरी वास्तव में ही स्वर्ग है। यहां प्रकृति के द्वारा अपूत खनिज संपदा के साथ-साथ पहाड़ी क्षेत्र दिया है। परंतु भाजपा सरकार की क्षेत्र अनदेखी के कारण इस क्षेत्र को वर्षो पूर्व ही पर्यटन स्थल क्षेत्र घोषित कर देना चाहिए था। जिससे देश-विदेश के लोगों को प्राकृतिक छटा लिए हुए इस चिरमिरी को देखने का मौका मिलता और यहां से पलायन करने वाले बेरोजगारों को रोजगार मुहैया होता। परंतु केंद्र और राज्य सरकार अपने सत्ता के मद में चूर है। इसलिए उन्हें आम आदमियों के दर्द का कोई भी अहसास नहीं हो रहा है। इससे पूर्व समस्त मंचस्थ अतिथियों के द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ द्वीप प्रज्जवलन करके किया गया। तथा श्यामली रेस्ट हाउस पोड़ी से डॉ विनय जायसवाल, कोरिया जिला महिला अध्यक्षा बिंदु दास, वरिष्ठ काग्रेंसी मुक्तेश्वर प्रसाद कुशवाहा के तत्वाधान में चिरमिरी में पधारे समस्त अतिथियों का वाहन स्वागत रैली निकालकर उन्हें कार्यक्रम स्थल तक लाते समय हल्दीबाड़ी चिरमिरी आदि क्षेत्रों में काग्रेंस के कार्यकर्ताओं के द्वारा जगह-जगह पर स्वागत किया गया। इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष फुलोदेवी नेताम, राष्ट्रीय महासचिव अनिता रावटे, राष्ट्रीय सचिव अंजली तापड़े, प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती बबीता सिंह, पूर्व केेंद्रीय मंत्री चरणदास महंत, आदि के द्वारा भी संबोधित किया गया। वही स्वागत भाषण श्रीमती बिंदु दास एवं आभार डॉ विनय जायसवाल के द्वारा व्यक्त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *