दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स बने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

0

लंदन : दुनिया ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोहा माना है। ब्रिटिश हेराल्ड के एक पोल में रीडर्स ने पीएम मोदी को साल 2019 में दुनिया का सबसे ताकतवर शख्स चुना है। इसके लिए नामित सूची में दुनिया की 25 से ज्यादा हस्तियों को शामिल किया गया, जिनमें ब्लादिमीर पुतिन, डोनाल्ड ट्रंप और शी जिनपिंग जैसे दुनिया के ताकतवर नेताओं को भी जगह दी गई। लेकिन पीएम मोदी ने सभी को पछाड़कर पहली पायदान पर जगह बनाई।

ब्रिटिश हेराल्ड के रीडर्स के वोट में पीएम मोदी को सबसे ज्यादा 30.9 प्रतिशत वोट मिले। वह अपने प्रतिद्वंद्वी नेता रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से काफी आगे रहे।

इस पोल में ब्लादिमीर पुतिन को 29.9 प्रतिशत वोट मिले। वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 21.9 प्रतिशत वोट मिले। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को महज 18.1 प्रतिशत लोगों के वोटों से ही संतुष्ट होना पड़ा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर ब्रिटिश हेराल्ड मैगजीन के जुलाई संस्करण के कवर पेज पर भी प्रकाशित की जाएगी। यह संस्करण 15 जुलाई को जारी होगा।

ब्रिटिश हेराल्ड की वेबसाइट पर छपे लेख के मुताबिक हालिया महीनों में पीएम मोदी को भारतीयों की ओर से बेहद ज्यादा स्वीकृति रेटिंग्स मिली हैं। 2019 लोकसभा चुनाव में आतंकवाद के खिलाफ अपने रुख और बालाकोट में आतंकी कैंपों पर एयरस्ट्राइक के बाद उनके समर्थकों में भारी इजाफा हुआ। इसके अलावा आयुष्मान भारत, उज्जवला योजना और स्वच्छ भारत अभियान ने भी उनकी लोकप्रियता बढ़ाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *