कौन हो सकता है न.पा. धनपुरी का अध्यक्ष ? कयासों का दौर जारी ,भाजपा से राकेश ,कांग्रेस से मुबारक प्रबल दावेदार

0

 जोगी एक्सप्रेस 

जमिलुर्रहमान 

शहडोल म.प्र .धनपुरी। नगर पालिका चुनाव के लिए नेताओं की दौड़ तेज । चुनाव लड़ने के लिए अपने पक्ष में नगर की जनता से संपर्क बना रहे हैं । धनपुरी नगर में 24 वार्ड आते हैं । नगर में लगभग जनसंख्या 50 से 80 हजार होगी। शहडोल जिले में सबसे ज्यादा आबादी कहलाने वाला दूसरे स्थान का यह क्षेत्र है। घनी आबादी होने के चलते इस क्षेत्र में चुनाव की सरगर्मी भी उफान पर रहती है। धनपुरी नगरपालिका कालरी क्षेत्र होने की वजह से इस क्षेत्र में हिंदुस्तान के कोने-कोने के लोग निवास करते हैं जिसके कारण चुनावी सरगर्मी इस क्षेत्र में काफी तेज रहती है। हाल ही में नगर पालिका चुनाव होने वाला है जिसके लिए नगर के अंदर राजनीतिक पार्टियों की हलचल बनी हुई है।

 

शाम होते ही संपर्क बनाते नजर आते है नेता,हो रही है बैठक

शाम होते ही चौक चौराहे में राजनीति दल के नेता संपर्क बनाते हुए नजर आ रहे हैं। जहां राजनीतिक दल वार्डों में बैठक कर प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया प्रारंभ है। वहीं दूसरी ओर टिकट के लिए प्रभारियों से लेकर भोपाल कार्यालय तक संपर्क में जुटे हुए हैं। नगर में चर्चाओं में यह बात सामने आ रही है  कि कुछ ऐसे भी चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवार तैयार हैं जो निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जनता के सामने आने वाले हैं यह तो समय ही बताएगा की मैदान मे कितने प्रत्याशी है ।

इन दलों के प्रत्यासी रहेंगे मैदान में

राजनीतिक दल की बात की जाए तो दल के रूप में भाजपा, कांग्रेस, गोगापा, सपा, बसपा पार्टियों के प्रत्याशी मैदान में रहेंगे जिनमें से मुख्य मुकाबला बीजेपी एवं कांग्रेस के बीच माना जा रहा है।

बीजेपी पार्टी के अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदार एवं पार्टी कार्यकर्ताओं की पसंद:राकेश सोनी

बी .जे.पी. पार्टी से अध्यक्ष पद के लिए राकेश सोनी को प्रबल दावेदार माना जा रहा है। धनपुरी नगर में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता इस बात की उम्मीद भी लगाए हुए हैं कि अगर पार्टी राकेश सोनी को उम्मीदवार बनाती है तो बड़ी आसानी से नगरपालिका चुनाव बीजेपी के खाते में आ जाएगा। वार्ड के लोगो में चर्चा है कि अगर राकेश सोनी जैसे मिलनसार , समाजसेवी के रूप मे जाने जाते हैं इसके साथ ही पार्टी के लिए सदा तत्पर रहते हैं। श्री सोनी व्यवहार कुशल व्यक्तित्वके धनि साफ़ सुथरी छवि वाले नेताओ में शुमार होते  है! जो अपने दायित्व का निर्वहन आम जनता के बीच में बड़ी हस मुखता  के साथ निभाते हैं । पार्टी कार्य कर्ताओं सहित नगर की जनता भी राकेश सोनी को अध्यक्ष पद के रूप में देखना चाहती है। जिसके लिए पार्टी से टिकट की उम्मीद भी बनाए बैठी है । नगर में इनके अलावा कई अन्य नाम भी है जो टिकट के लिए भोपाल कार्यालय मे संपर्क बना रहे हैं । अब देखना यह है की क्या पार्टी जनता की पसंद पर टिकट बांटती है या फिर ? यदि पार्टी इस पर गंभीरता से विचार नहीं करती तो निश्चय ही तीसरा विकल्प जनता के लिए आसान होगा ,चुकी जनता युवा की तलाश में अपना मन बना चुकी है ,और युवा नेताओ में राकेश लगभग सभी की पसंद में अभी भी प्रथम पायेदान में है लोकप्रियता और हर वर्ग में अपनी अच्छी और मजबूत पकड़ बनाने वालो में श्री सोनी ही जनता के सामने विकल्प है !

 

कांग्रेस से  कौन हो सकता है उमीदवार ,अभी भी कयासों का दौर 

नगर पालिका चुनाव के लिए जहां बीजेपी के पसंद-नापसंद की बात चल रही हो , वही कांग्रेस पार्टी में भी चर्चा चल रही है । कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता, पादधिकारी एवं जनता भी चाह रही है कि ऐसे प्रत्यासी को टिकट मिले जो विजय श्री दिला सके । आम जन की माने तो नगर में कांग्रेस पार्टी से कुछ ही ऐसे चेहरे है जो टिकट के प्रबल दावेदार है।  जिनमे मुबारक मास्टर का नाम सबसे पहले सामने आ रहा है,जो पहले भी नगर पालिका अध्यक्ष रह चुके हैं। इनके कार्यकाल में काफी विकास हुआ था जिसकी चर्चा इन दिनों नगर में  चल रही है । आम जन में यह चर्चा है कि जूनो लाइट , नगर पालिका भवन, यहां तक कि डिवाइडर बनाने का सपना एवं कागजी कार्यवाही लगभग हो ही चुकी थी, जो नगर के अंदर अब दिख रहा है । नगर पालिका चुनाव की बात की जाए तो आमजनता ,पार्टी कार्यकर्ता भी चाह रहे है कि मुबारक मास्टर को कांग्रेस से टिकट मीले। अगर पार्टी मुबारक मास्टर को प्रत्यासी बनती है तो निश्चित ही दोनों पार्टी प्रत्यासी के बीच कांटे की टक्कर रहेगी । इनके अलावा अगर दोनों पार्टी अन्य को टिकट देती है तो निर्दलीय की जीत निश्चित है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *