दिग्विजय सिंह के लिए यज्ञ करने वाला नंद अखाड़े से बहिष्कृत

0

भोपाल : लोकसभा चुनावो में भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के लिए मिर्ची यज्ञ करने वाले नंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा को निरंजनी अखाड़े ने बहिष्कृत कर दिया है। पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के सचिव श्रीमहंत ने मीडिया को जारी बयान में बताया कि मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह की जीत के लिए वैराग्य नंद गिरी ने मिर्ची यज्ञ किया था।

दिग्विजय सिंह के नहीं जीतने पर समाधि लेने का भी ऐलान कर दिया था। इस बयान को अपमानजनक मानते हुए अखाड़ा मुख्यालय से मिर्ची बाबा को बहिष्कृत किया गया है। अखाड़ा के श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने शनिवार को बाबा के खिलाफ जांच कर आगे की कार्रवाई के लिए साधु-संतों की एक समिति का गठन भी कर दिया गया है।

मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस की ओर से राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह चुनाव मैदान में थे। वहीं भाजपा ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को चुनाव मैदान में उतारा था। दिग्विजय सिंह के समर्थन में गिरी ने दिग्विजय सिंह की जीत के लिए मिर्ची हवन भी किया था। चुनाव में साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर भारी मतों से विजय हुईं। दिग्विजय सिंह को हार का मुंह देखना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *