मोदी ने छत्तीसगढ़ के साथ सौतेला व्यवहार किया:भूपेश बघेल

0

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कहा की प्रधानमंत्री का आज दूसरा दौर है,पिछले दौरे में हमने उनसे कुछ सवाल पूछे थे जिसका जवाब आज तक नही आया। मोदी जब से प्रधानमंत्री बने तब से आज तक केवल छीनते रहे। रमन सिंह केवल चुप रहे ।

मोदी ने छत्तीसगढ़ के साथ सौतेला वयवहार किया। छत्तीसगढ़ को मिलने वाली सुबिधाओं में कटौती की। रमन सिंह की सरकार ने इसी कारण तीन साल बोनस नही दिए, इसका खामियाजा किसानों को हुआ।

मोदी सरकार ने कोयला खदान रद्द किये, 42 में से 14 आबंटित हुआ। पहले जैसी व्यदथ होती तो हमे 2500 रॉयल्टी मिलती, जिसके चलते हमे बहुत नुकसान हुआ, अगर ये हमे मिलता तो हमारे राज्य की स्तिथि अलग होती।

छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 125 ट्रेनों की संख्या कम कर दी इससे अंदाज लगाया जा सकता है की सरकार ने छत्तीसगढ़ के साथ अन्याय किया।

छत्तीसगढ़ को अनाज देना बैंड होंगया जिससे गरीबो को अनाज मिलना बैंड हो गया। पिछले 15 सालो में गरीबो की संख्या बढ़ी है, मिट्टीतेल जितना मिलता था उसे भी कम कर दिया। जिससे गरीबो को दिक्कत हो रही है।

केंद्र में बैठी सरकार वनाधिकार में बदलाव करना चाहती है, इस बदलाव का आदिवासियों के जीवन में विपरीत प्रभाव पड़ेगा।

छत्तीसगढ़ में सिर्फ 17000 के लगभग आवास बने,मनरेगा का भुगतान अभी तक नही हो पाया है, इस विलंभ के कारण मजदूरों में इस योजना का विस्वास कम हुआ है।

प्रदेश के संस्थानों को केंद्र से मिलने वाला केन्द्रीय बजट कम या बंद कर दिया गया। नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना छत्तीसगढ़ के लिए हानिकारक, अब केंद्र में कांग्रेस की सरकार आएगी और छत्तीसगढ़ का भला होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *