राबड़ी ने प्रशांत किशोर को ले कही बड़ी बात- इस ‘कबूतर’ को मैंने घर से निकाला था

0

पटना। राष्‍ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव की पुस्तक के जरिए जनता दल यूनाइटेड के उपाध्‍यक्ष प्रशांत किशोर पर उठा विवाद शांत होता नहीं दिख रहा है। अब लालू प्रसाद यादव की पत्‍नी राबड़ी देवी ने उन्‍हें मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का कबूतर बताते हुए यह भी कहा है कि उन्‍होंने एक बार प्रशांत किशोर को घर से बाहर निकाल दिया था।

ज्ञात हो कि तब जदयू सुप्रीमो नीतीश कुमार के खास रहे प्रशांत किशोर को लेकर लालू प्रसाद यादव ने अपनी किताब में लिखा है कि नीतीश कुमार ने उनके माध्‍यम से महागठबंधन में फिर शामिल होने का प्रस्‍ताव भेजा था, जिसे उन्‍होंने नहीं माना। नीतीश कुमार का यह प्रस्‍ताव उनके महागठबंधन से नाता तोड़कर राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल होकर नई सरकार बनाने के छह महीने के अंदर आया था। लालू की किताब में दर्ज इस बात को प्रशांत किशोर के साथ-साथ जदयू ने भी बेबुनियाद बताया है। लेकिन अब इसकी सत्‍यता की पुष्टि के लिए खुद राबड़ी देवी सामने आ गईं हैं।

राबड़ी देवी ने अपने ट्वीट में लिखा कि नीतीश कुमार माफी मांगते हुए अनेक प्रकार की लुभावनी डील के साथ महागठबंधन में आने को गिड़गिड़ा रहे थे। बार-बार उनके कबूतर (प्रशांत किशोर) चिट्ठी लेकर आ रहे थे। एक बार उनके दूत को इस विषय पर बात करने पर मैंने घर से निकाल दिया था। जनता के विश्वास और वोटों का सौदा करने वाले पलटू किसी के भी सगे नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *