मैनपुरी : मुलायम सिंह पर्चा भरने के लिए बेटे के साथ पहुंचे

0

मैनपुरी: समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता मुलायम सिंह यादव ने आज मैनपुरी लोकसभा सीट से अपना पर्चा दाखिल किया. मुलायम सिंह अखिलेश के बनवाए रथ से इटावा से मैनपुरी गए. उनके साथ अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव, धर्मेंद्र यादव भी थे. शिवपाल ने उन्हें घर पहुंचकर बधाई दी.

मुलायम का रथ चला तो उनके साथ उनकी सेना भी चली. बेटे अखिलेश यादव यह रथ लेकर पिता को लेने उनके घर पहुंचे थे. फिर पूरा परिवार करीब 55 किलोमीटर दूरी तय करके मैनपुरी पहुंचा. मुलायम सिंह ने पांचवी बार इस सीट से उम्मीदवारी का पर्चा भरा. अखिलेश ने एक जनसभा में कहा कि देश की सत्ता बदलने के लिए लोग उनके गठबंधन को वोट दें.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि नेता जी ने जिंदगी भर सेवा की है लोगों की. इस बार ऐसी सेवा जनता करके दिखाए, वोटों के मध्यम से, कि लगे कि मैनपुरी की जनता ने नेता जी को चुनकर भेजा है.

मैनपुरी इटावा से लगा हुआ जिला है जो यादव परिवार का गढ़ माना जाता है. मैनपुरी में हुए 18 लोकसभा चुनावों में 1996 से अब तक आठ बार समाजवादी पार्टी चुनाव जीती है. इसमें 6 बार मुलायम का खानदान चुनाव जीता और चार बार मुलायम सिंह खुद यहां से जीते. मैनपुरी लोकसभा संसदीय क्षेत्र में पांच विधानसभा सीटें आती हैं, भोगांव, जसवंतनगर, करहाल, किशनी और मैनपुरी. इसमें भोगांव के अलावा बाकी चार समाजवादी पार्टी के पास हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *