September 20, 2024

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ करेगी 16 जून को किसान आंदोलन का समर्थन :: जोगी ने दिया बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने का निर्देश

0

जोगी एक्सप्रेस 

रायपुर  जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ 16 जून को छत्तीसगढ़ के किसानो द्वारा कि जा रहे महती आंदोलन का समर्थन करेगी ही नहीं वरन् इन आंदोलन में बढ़-चढ़कर हिस्सा भी लेगी। इस आंदोलन के समर्थन में कल बुधवार 14 जून को युवा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष विनोद तिवारी के नेतृत्व में  प्रदेश की सभी जिला मुख्यालय में काली पट्टी बांधकर मशाल जुलूस निकालेगी । 
जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने कहा कि संगठन के संस्थापक अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री श्री अजीत जोगी ने कल प्रदेश के जिला अध्यक्षों के सम्मेलन में निर्देश दिया था कि सभी जिला पदाधिकारी किसानों द्वारा 16 जून को किए जा रहे आंदोलन में सक्रियता से भाग ले। आज इस संदर्भ में सभी मोर्चो संगठन व विभाग प्रमुखों को भी आज निर्देशित किया गया है कि वे भी इस आंदोलन में अपनी पूरी शक्ति से साथ दे।
 जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ की प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने संस्थापक अध्यक्ष श्री अजीत जोगी के हवाले से बताया कि विगत 13 वर्षों में डॉ रमन सिंह ने किसानों से अनेक वादे किये यहां तक कि भाजपा  के चुनाव घोषणा पत्र (संकल्प पत्र)  में भी किसानों को समर्थन मूल्य, बोनस, कर्जा माफ, मुफ्त बिजली, फसल बीमा सहित किसानों के हित जुड़े अनेक वादे किए थे । किंतु सत्ता में आते ही डॉ रमन सिंह की सरकार ने सिर्फ किसानों से  छल किया एवं उन्हें धोखा ही दिया है। आज प्रदेश के किसान  2100 रुपया समर्थन मूल्य व 300 रूपया बोनस के स्थान पर सरकार द्वारा दिए गए मूल्य में धान बेचने को मजबूर है। सरकार से जुड़े कोचियों व दलालों के शोषण के कारण प्रदेश के किसान आत्महत्या के बाध्य हो रहे हैं। धान का कटोरा कहे जाने वाले छत्तीसगढ़ को भाजपा व उससे जुड़े लोग पूरी तरह खाली कर दिए है। ऐसी स्थिति भी प्रदेश का किसान स्वयं लाभबंद होकर अपने हक व हुकूप की लड़ाई लड़ने के लिए बाध्य है। किसानों के नेतृत्व में होने वाले इस महती आंदोलन को जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ का समर्थन व व्यापक हिस्सेदारी भी रहेगी । यह तब तक जारी रहेगी जब तक डॉ रमन सिंह की चुनाव पूर्व किये गए अपने समस्त वादे पूरे न कर दे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *