न्यूजीलैंड में दो अलग अलग मस्जिदों में अधाधुंध फायरिंग में 27 लोगो की गई जान, घटना से बांग्लादेशी टीम भयभीत घर वापसी की तैयारी में टीम

0

न्यूजीलैंड के साउथ आइसलैंड सिटी की दो मस्जिदों में फायरिंग की रिपोर्ट आ रही है. इसमें 27 लोगों की मौत हो गई है. इस बीच पुलिस ने सेंट्रल क्राइस्टचर्च को चारों तरफ से घेर लिया है. चश्मीदीदों ने बताया कि क्राइस्टचर्च में अल नूर मस्जिद के समीप गोली चलाने की आवाज सुनी गईं. पुलिस ने लोगों से उस इलाके में जाने से मना किया है.

न्यूजीलैंड हेराल्ड के मुताबिक हमलावर की फायरिंग में 27 लोगों की मौत हो गई है. वहीं पुलिस आयुक्त माइक बुश ने बताया कि गनमैन ने दो मस्जिदों में हमला किया है. इस केस में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, माना जा रहा है कि वह भी हमलावर है. न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा है कि क्राइस्टचर्च स्थित मस्जिद में फायरिंग हुई है. यह न्यूजीलैंड के सबसे काले दिनों में से एक है. यह हिंसा की अभूतपूर्व घटना है. पुलिस ने एक व्यक्ति को पकड़ लिया है, लेकिन मेरे पास अभी उसके बारे में अधिक जानकारी नहीं है.

शहर को लॉकडाउन कर दिया गया है, यानी कोई भी व्यक्ति शहर के अंदर या शहर से बाहर नहीं जा सकता. पुलिस ने कहा है कि क्राइस्टचर्च में एक हमलावर सक्रिय है जिसके कारण हालात गंभीर हैं और तेजी से बदल रहे हैं.

बाल बाल बची बांग्लादेश की क्रिकेट टीम

बांग्लादेश की क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर है. बांग्लादेश की क्रिकेट टीम को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है, लेकिन इस घटना के बाद से टीम जल्द से जल्द न्यूजीलैंड छोड़ देना चाहती है. बांग्लादेशी की क्रिकेट क्राइस्टचर्च में ही थी और कल न्यूजीलैंड से टेस्ट मैच था. बांग्लादेश के खिलाड़ी नमाज के लिए मस्जिद पहुंचे थे, लेकिन उसी दौरान वहां एक बंदूकधारी ने अचानक गोली चलानी शुरू कर दी. हालांकि इस घटना में किसी खिलाड़ी को चोट नहीं आई है और सभी सुरक्षित हैं. घटनास्थल पर मौजूद Cricinfo के बांग्लादेशी पत्रकार मोहम्मद इसाम ने बताया कि सभी खिलाड़ी सुरक्षित हैं. लेकिन सभी लोग वापस बांग्लादेश लौट जाना चाहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *