आरजेडी उम्मीदवारों के टिकट पर लालू नहीं राबड़ी करेंगी हस्ताक्षर?

0

पटना : लोकसभा चुनावो को देखते हुए राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की एक आहम बैठक आज होने जा रही है. इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों को दिए जाने वाले टिकट( सिंबल) पर हस्ताक्षर करने के लिए अधिकृत किए जाना. दरअसल, आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले मामले में जेल में हैं. ऐसे में जेल के अंदर से पार्टी अध्यक्ष का सिंबल पर हस्ताक्षर करना कानूनी रूप से मान्य नहीं होगा. इसलिए राबड़ी देवी को ये जिम्मेदारी सौंपी जा रही है.

राबड़ी देवी आरजेडी के राज्य और केन्द्रीय संसदीय बोर्ड की अलग- अलग होने वाली बैठक की अध्यक्षता भी करेंगी. इस बैठक में लोकसभा चुनाव में पार्टी की रणनीतियों पर विचार किया जायेगा. सुबह 10 बजे राज्य संसदीय बोर्ड की बैठक होगी. इस बैठक में पारित प्रस्ताव को 12.30 बजे केन्द्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक में पेश किया जायेगा और प्रस्ताव पर अंतिम निर्णय लिया जायेगा. इसके बाद 2 बजे दोपहर में आरजेडी विधानमंडल दल की बैठक होगी जिसकी अध्यक्षता राबड़ी देवी करेंगी.

सूत्रों की माने तो लालू के बाद राबड़ी देवी को ये जिम्मेदारी देने का मुख्या कारन पार्टी को एक जुट रखना है, हलाकि लालू प्रसाद यादव ने अपने छोटे बेटे तेजस्वी यादव को अपनी राजनैतिक विरासत सौंपी है. उन्होंने महागठबंधन सरकार में उपमुख्यमंत्री का पद दिलवाया और बाद में वो आरजेडी के संगठन को बिना किसी पद की जिम्मेदारी के सम्भाल रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *