यूपी में सपा-बसपा के साथ कांग्रेस का गठबंधन तय, 15 सीट पर लड़ सकती है चुनाव

0

लखनऊ : लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी ने गठबंधन करते हुए सीटों की बंटवारा कर लिया है. लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, यूपी में कांग्रेस-सपा-बसपा में गठबंधन को लेकर बातचीत अभी भी जारी है.

जानकारी के मुताबिक़, सपा-बसपा गठबंधन में कांग्रेस को 15 सीट देने पर राज़ी हो गई है. इन 15 सीटों में 7 सीटें सपा और 6 सीटें बसपा कांग्रेस के लिए छोड़ सकती है. इसके अलावा अमेठी और रायबरेली की सीट पहले ही सपा-बसपा ने कांग्रेस के लिए छोड़ रखी है.

जानकारी के मुताबिक़, चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद गठबंधन का ऐलान किया जा सकता है. आज प्रेस वार्ता करने कांग्रेस मुख्यालय आए राहुल गांधी ने भी इशारा किया कि गठबंधन की बातचीत जारी है.

बता दें, इससे पहले गठबंधन में कांग्रेस को 9 से 10 सीटें देने का ऑफर प्रियंका गांधी ने ठुकरा दिया था, इस पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने स्पष्ट कर दिया था कि देश की सबसे पुरानी पार्टी को महज दो सीटें से ज्यादा नहीं मिल सकती हैं. वहीं अखिलेश के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए यूपी कांग्रेस ने साफ किया था कि पार्टी अपने दम पर यूपी की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *