September 20, 2024

21 जून से जनता कांग्रेस घर घर बांटेगी सरकार की नीतियों का शपथपत्र, राजनांदगांव विधानसभा से पार्टी के अध्यक्ष अजीत जोगी करेंगे शुरूआत

0

प्रस्तावना दिवस के अवसर पर पार्टी के चिरमिरी उप जिला अध्यक्ष शाहिद महमूद नें पत्रकार वार्ता में दी जानकारी

जोगी एक्सप्रेस 
ए. एन. अशरफी 
चिरमिरी । मंगलवार 6 जून को जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के उप जिला चिरमिरी के अध्यक्ष षाहिद महमूद नें पार्टी के प्रस्तावना दिवस के अवसर पर हल्दीबाड़ी के होटनल अलविना में एक प्रेस कान्फेन्स कर पिछले एक साल में पार्टी द्वारा जनहित में किये गए कार्यो का ब्यौरा दिया तथा आगामी 21 जून को पार्टी की स्थापना दिवस पर चलाये जाने वाले प्रदेष व्यापी अभियान की जानकारी दी ।
पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के चिरमिरी उप जिला के अध्यक्ष शहिद महमूद ने कहा कि 21 जून को पार्टी की स्थापना का एक वर्स पूरा होने के उपलक्ष्य में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ प्रदेष व्यापी जनज न जोगी अभियान चलायेगी जिसके तहत जनता कांग्रेस के अध्यक्ष अजीत जोगी छत्तीसगढ़ की ढाई करोड़ जनता को अपना षपथपत्र देंगे । यह षपथपत्र स्टाम्प पेपर में होगा । अगले वर्स जनता कांग्रेस की सरकार बनते ही छत्तीसगढ़ के युवाओं, किसानो, महिलाओं, और स्थानीय व्यापारियों के हितो में लिये जाने वाले ऐतिहासिक निर्णयो का उल्लेख इस षपथपत्र में होगा । इस अभियान के तहत जोगी जी के षपथपत्र को जन जन, घर घर तक पहुंचाने 21 जून से पार्टी के 10 लाख से ज्यादा कार्यकर्ता लोगो के घर घर जायेंगे । हर कार्यकर्ता को 10 घर जाने का लक्ष्य दिया गया है । अभियान की षुरूआत स्वयं पार्टी के अध्यक्ष अजीत जोगी राजनांदगांव विधानसभा के 10 घरो में जाकर करेंगे ।
छजकां के नेता इन्द्रजीत सिंह छाबड़ा ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि बीते एक वर्स के दौरान हम जनता के बीच गए और उनके सच्चे प्रतिनिधि बनकर जनहित से जुड़े मुद्दो पर आवाज उठायी और सरकार को उसके जनविरोधी नीति और नीयत बदलने पर मजबूर किया । आउटसोर्सिंग, षराबबंदी, सर्मथन मूल्य, पोलावरम, कन्हेर, महानदी, महिला सुरक्षा व सषक्तिकरण आदि कई मुद्दो पर बस्तर से लेकर सरगुजा तक हमने नारी, नौकरी और नदी के लिए अनेको आन्दोलन किया । पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए संजय दास महंत ने कहा कि पिछले 10 महीनो में बस्तर से लेकर सरगुजा तक जोगी जी नें तीन सौ से ज्यादा ऐतिहासिक सभाये लेकर धान का सर्मथन मूल्य न मिलने के कारण आत्महत्या करने पर मजबूर हमारे किसान भाईयों, बेरोजगारी के कारण निराष हो चुके छत्तीसगढ़ के युवाओं और सरकार की षराब नीति के कारण परेषानी झेल रही छत्तीसगढ़ की हमारी माताओं एवं बहनो को विष्वास दिलाया कि अब छत्तीसगढ़ के लोगो को निराष होने की जरूरत नहीं है । अब छत्तसगढ़ के लोगो के भविस्य का फैसला दिल्ली नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ के लोग स्वयं छत्तीसगढ़ में बैठकर करेंगे ।
जनता कांग्रेस की एक वर्स की उपलब्धि के विसय में विस्तार से बताते हुए छजकां के नेता षिव महाराणा ने कहा कि हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि रही बदलाव अर्थात परिर्वतन की आषा और उम्मीद जगाना । एक साल पहले छत्तीसगढ़ की ढ़ाई करोड़ जनता रमन राज से त्रस्त होकर आषाहीन हो चुकी थी । आज छत्तीसगढ़ के आम लोगो में हमारी पार्टी से आषा जागी है । किसानो में खुषहाली, महिलाओं मंे सुरक्षा और सम्मान, युवाओ में रोजगार की आषा जागी है । सबकी आषा जोगी है । पार्टी के अध्यक्ष अजीत जोगी ने कहा है कि एक साल पहले छत्तीसगढ़ की ढ़ाई करोड़ जनता के मन में जागी आषाओ को एक साल बाद पूर्णविराम करने की दिषा में हम तेजी से आगे बढ़ रहे है । छत्तीसगढ़ में सरकार अब दिल्ली की नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ की होगी । छत्तीसगढ़ में अब सरकार दिल्ली से नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ से चलेगी । जनज न जोगी, अब सरकार छत्तीसगढ़ की होगी अभियान के अंर्तगत यह संदेष जन जन तक पहुंचाया जायेगा ।
पार्टी के प्रस्तावना दिवस पर पत्रकारो को संबोधित करते हुए छजकां की महिला नेत्री जाली राम ने कहा कि आज से एक साल पहले 6 जून को ही मरवाही विधानसभा क्षेत्र के कोटमी में हजारो लोगो की उपस्थिति के बीच मरवाही के लोगो की विषेस सहमति से छत्तीसगढ़ की ढ़ाई करोड़ जनता का क्षेत्रीय प्रतिनिधित्व करनें हमनें छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़ के लोगो के समुचित विकास के लिए एक विषुद्ध आंचलिक राजनैतिक दल बनाने का ऐतिहासिक निर्णय लिया था । राजनैतिक दल बनाने के निर्णय को संकल्प के रूप में पारित कर इसे कोटमी संकल्प का नाम दिया था । इसके उपरान्त भाजपा सरकार और उसके मुखिया के भ्रस्ट्राचार से संतृप्त कुषासन का अंत करने की षुरूआत पार्टी नें उन्ही के गृहक्षेत्र ठाठापुर से किया । 21 जून 2016 को एक ऐतिहासिक जनसभा में छत्तीसगढ़ के लोगो के बीच पार्टी का नामकरण हुआ ।
चिरमिरी नगर पालिक निगम के पार्सद नींलाचल रावल नें प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी बनाने के निर्णय से लेकर उसके नाम रखने की पूरी प्रक्रिया में छत्तीसगढ़ की जनता की भागीदारी रही । जोगी जी नें पार्टी के सारे निर्णय छत्तीसगढ़ वासियो का मत जानकर लिये । सर्वप्रथम पार्टी का नाम अपने हाथो से लिखने वाली छत्तीसगढ़ की एक युवा बेटी नेहा साहू एक महिला थी । पार्सद रामदेव मिंज ने प्रदेष के दोनो रास्ट्रीय दलो को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में सरकार का राजा खुद तो सोया रहा और विपक्ष को भी थप्पी मारकर सुलाता रहा । जनता के प्रतिनिधि के रूप में हमने दोनो को जगाने का काम किया और बदलाव आपके सामनें है । दोनो रास्ट्रीय दलो में इतनी हड़बड़ाहट इससे पहले नहीं दिखाई दी थी । विनोद कुमार ने कहा कि आगामी 21 जून से षुरू हो रहा जन जन जोगी अभियान अगले वर्स छत्तीसगढ़ में जनता कांग्रेस की सरकार बनाने की दिषा में मील का पत्थर साबित होगा ।
पत्रकार वार्ता में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के चिरमिरी उप जिला अध्यक्ष शहिद महमूद के साथ छजकां नेता इंद्रजीत सिंह छाबड़ा, शिव  महाराणा, चिरमिरी नगर पालिक निगम के पार्सद नीलांचल रावल व रामदेव मिंज, संजय दास महंत, महिला नेत्री जाली राय, रोमा दास, पूर्णिमा चौधरी, युवा नेता सैफी सिद्धिकी, छात्र नेता रवि कुमार एवं विनोद कुमार मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *