मुख्यमंत्री का सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी संघ ने किया अभिनंदन

0


रायपुर, मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का कल रात्रि सेवानिवृत्त राजपत्रित पुलिस अधिकारी संघ ने स्थानीय सर्किट हाऊस के सभाकक्ष में सम्मानित किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह सुखद संयोग है कि गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी एक साथ उपस्थित हुए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारियों ने एकीकृत मध्यप्रदेश सहित छत्तीसगढ़ राज्य की शांति व्यवस्था बनाये रखने और राज्य को अपराध मुक्त करने के प्रयास में सराहनीय योगदान दिया है। प्रदेश सदैव उन्हें याद रखेगा और सेवानिवृत्ति के पश्चात भी पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण का हरसंभव प्रयास किया जाएगा

श्री बघेल ने कहा कि प्रदेश की नक्सलवाद की समस्या सबसे बड़ी है। नक्सलवाद से लड़ते हुए छत्तीसगढ़ पुलिस के जवानों ने अपनी शहादत दी है। हमें उन वीर शहीदों और उनके परिजनों को सम्मान देना चाहिए। छत्तीसगढ़ राज्य की शांति और सुरक्षा बनाए रखने में अपनी जान की बाजी लगाकर जिन जवानों ने अपनी आहूति दी है। हम उन्हें नमन करते हैं।
कार्यक्रम में सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी संघ के अध्यक्ष और पूर्व पुलिस महानिदेशक श्री संतकुमार पासवान ने मुख्यमंत्री जी के सम्मान में अभिनंदन पत्र का वाचन किया और उन्होंने सैनिक कल्याण बोर्ड की तर्ज पर राज्य में सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के कल्याण हेतु छत्तीसगढ़ राज्य में पुलिस कल्याण बोर्ड के गठन का सुझाव दिया। जिस पर मुख्यमंत्री जी ने विचार किए जाने का आश्वासन दिया।
कार्यक्रम में सेवानिवृत्त पुलिस महानिदेशक श्री राजीव माथुर, श्री राजीव श्रीवास्तव, सेवानिवृत्त अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री आर.सी. पटेल और श्री आनंद तिवारी सहित बड़ी संख्या में सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *