TATA Harrier हुई लॉन्च, कीमत और खासियत

0

टाटा ने एक नई SUV लॉन्च कर दी है जिसकी चर्चा काफी समय से थी. Tata Harrier को मुंबई के एक इवेंट में लॉन्च किया गया है. इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 12.69 लाख रुपये से है ये वेरिएंट XE होगा. जबकि टॉप मॉडल XZ की शुरुआती कीमत 16.25 लाख रुपये है. यह एसयूवी Mahindra XUV500, Hyundai CRETA और Jeep Compass जैसी एसयूवी से टक्कर लेगी.

Tata Harrier चार वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी. इनमें XE, XM, XT और XZ है. आपको बता दें कि इसे कंपनी ने नए OMEGA प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है जिसे Land Rover D8 से लिया गया है जिसे Discovery Sport में भी यूज किया गया है.

Tata Harrier में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन है. लॉन्च के वक्त ऑटोमैटिक वेरिएंट नहीं उपलब्ध है, लेकिन बाद में इसके 7-सीटर वर्जन में ऑटोमैटिक दिया जाएगा. फिलहाल यह 5-सीटर वर्जन में उपलब्ध होगी. फीचर्स की बात करें तो इसमें सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कॉन्सोल, फ्लोटिंग टच स्क्रीन इनफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. इसमें ऐपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो का भी सपोर्ट मिलता है.

इस एसयूवी में अलग अलग ड्राइविंग मोड्स और टेरेन रेस्पॉन्स सिस्टम भी दिया गया है. इंटीरियर ऑल ब्लैक है और एयरक्राफ्ट इंस्पायर्ड हैंडब्रेक दिया गया है. एक्सटीरियर की बात करें तो इसें डेटाइम रनिंग लाइट्स हैं और हेडलैंप्स बंपर के बिल्कुल पास हैं ऊपर की तरफ है.

टाटा हैरियर 4595mm लंबी, 1849mm चौड़ी और 1706mm उंचाई वाली है. ग्राउंड क्लियरेंस 205mm का है. फ्रंट की बात करें तो यहां हेक्सागोनल डिजाइन मिलता है और हेडलैंप्स बंपर के ठीक नीचे हैं. इसे आप 16 इंच स्टील व्हील्स या 17 इंच एलॉय व्हील्स ऑप्शन में खरीद सकते हैं.

Tata Harrier में 2 लीटर का 4 सिलिंड टर्बोचार्ज्ड डीजल मोटर इंजन दिया गयाहै जिसे कंपनी Kryotec कहती है. इंजन 138bhp देता है.

कीमत
Tata Harrier

XE Rs. 12.69 lakhs

XM Rs. 13.75 lakhs

XT Rs. 14.95 lakhs

XZ Rs. 16.25 lakhs

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *