चोर शोर मचाने में लगे हैं : धरमलाल कौशिक

0


रायपुर , भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि क्रिश्चियन मिशेल मामले में कांग्रेस इतना क्यों घबरा रही है? कौन सा सच छुपा रही है? 29 दिसंबर 2018 को प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली पटियाला कोर्ट में चौकाने वाला खुलासा किया कि जांच में मिशेल ने श्रीमती गांधी का नाम लिया है। पहले देश को केवल दो शब्द मालूम थे फैमिली और एपी1 अब मिशेल ने ईडी को कुछ और नाम बताए हैं। इसमें बिग मैन, सन ऑफ इटैलियन लेडी, पार्टी लीडर, आर जैसे शब्द हैं। यह सभी एक ही परिवार की तरफ इशारा करते हैं। आज इनकी चोरी पकड़ी जा रही है। चोर शोर मचाने में लगे हैं। भाजपा कार्यालय में आज सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने ऑगस्टा वेस्टलैंड घोटाला के संबंध में प्रेस वार्ता ली। उन्होंने कहा कि जब मोदी सरकार अगस्ता वेस्टलैंड के आरोपी मिशेल का प्रत्यर्पण कराकर भारत लाई तो तुरंत कांग्रेस ने वकील भी दे दिया। सच देश की जनता के सामने आ रहा है और देश की जनता कांग्रेस को इसका करारा जवाब देगी।
धमरलाल कौशिक ने कहा कि चोरी पकड़े जाने पर कांग्रेस की बौखलाहट से अब मालूम पड़ा कि चोर इतना शोर क्यों मचा रहा है, चोर मचाए शोर। मोदी सरकार में चोरों की नींद उड़ी हुई है और चोरी पकड़ी जा रही है। कांग्रेस को पहले से अंदाजा हो चला है कि उसका भांडा फूटने वाला है इसलिए वह बौखलाहट में प्रलाप कर रही है। उन्होंने कहा कि सबसे गंभीर बात यह कि बिचौलियों के पास सभी फाईलों तक पहुंच थी। अगस्ता वेस्टलैंड में नए खुलासे से ऐसा प्रतीत होता है कि जैसे ही कोई फाइल अधिकारियों और मंत्रालयों के पास जाती थी, वैसे ही उस फाइल की एक कॉपी मिशेल के पास भी पहुंच जाती थी।
कौशिक ने कहा कि ध्यान देने वाली बात यह है कि घोटाले की जांच सीबीआई को कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ने ही सौंपी थी। कमीशन खाकर जो विदेश चंपत हो जाते हैं, उनको वापस लाने के लिए भारतीय जनता पार्टी प्रतिबद्ध थी और आज भी है। अब जब क्रिश्चियन मिशेल को भारत लाया गया है तो कांग्रेस छटपटा रही है। क्रिश्चियन मिशेल के खुलासों को लेकर कांग्रेस की घबराहट स्वाभाविक है।
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अक्टूबर 2014 से ही ऑगस्टा वेस्टलैंड घोटाले मामले में कार्रवाई कर रही है। घोटाले की जांच प्रक्रिया को राजनीतिक रूप दिया जाना बेहद निंदनीय है। जब भी किसी विदेशी के भ्रष्टाचार का मामला सामने आता है, तो सबसे पहले उसका कनेक्शन उस परिवार से क्यों जुड़ जाता है। कांग्रेस को इस मामले में अपना पक्ष साफ करना चाहिए और जवाब देना चाहिए। कांग्रेस ने प्रेसवार्ता कर अपनी घबराहट का इजहार किया है।
00 इटली की अदालत में हुआ फैसला :
कौशिक ने कहा कि 2016 में इटली की निचली अदालत ने अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी के दो अफसरों को रिश्वत देने का दोषी ठहराया। उन्होंने कोर्ट क आगे कबूला कि भारत को हेलीकॉप्टर की 3,700 करोड़ रुपयों की डील के बदले कंपनी ने कांग्रेस पार्टी के टॉप नेताओं को रिश्वत दी। रिश्वत लेने वालों को सजा नहीं दी जा सकती थी, क्योंकि वो इटली से बाहर रह रहे हैं। हालांकि इस साल जनवरीी में इटली की ऊपरी अदालत ने दोनों अधिकारियों को यह कहते हुए बरी कर दिया कि उन्हें सजा देने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं हैं। हालांकि कोर्ट में यह बात साबित हुई कि रिश्वत की लेनदेन हुई है। इटली की कोर्ट के फैसले को कांग्रेस ने अपनी जीत बताया। लेकिन सीबीआई और ईडी ने साफ कह दिया कि ये मुकदमा भारत में चलेगा और इटली की अदालत के फैसले से इस पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *