खेलों को बनाएं जीवनचर्या का हिस्सा : बृजमोहन

0

रायपुर,वेटनर्स छत्तीसगढ़ मास्टर एथलेटिक्स 18वी राज्य स्तरीय 2 दिवसीय प्रतियोगिता का आज स्वामी विवेकानंद स्टेडियम कोटा में शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि की आसंदी से खिलाड़ियों एवं उपस्थित गणमान्य नागरिकों को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ प्रदेश के पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि यहां मौजूद राज्य के सीनियर खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने उनको चकित कर दिया है। 65-70 की उम्र में 800 मीटर की दौड़ पूरी करना बड़ी बात है। उनमें युवाओं की तरह जोश देखते ही बनता है। यह वरिष्ठ खिलाड़ी हम सभी के लिए प्रेरणा के स्रोत हैं।
बृजमोहन ने कहा की खेल सिर्फ मनोरंजन का साधन नहीं है, यह स्वस्थ जीवन के लिए भी आवश्यक है। स्वस्थ व्यक्ति ही स्वस्थ समाज व स्वस्थ राष्ट्र का निर्माण करता है। इसलिए किसी न किसी खेल में भाग हम सभी को लेना चाहिए।
उन्होंने कहा कि पूर्व कि हमारी सरकार ने छत्तीसगढ़ में खेलों के लिए बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम,अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम,नेताजी सुभाष स्टेडियम, कोटा का यह स्वामी विवेकानंद स्टेडियम सहित प्रदेश भर में अनेकों स्टेडियम का निर्माण किया गया है। खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के मकसद से अनेकों योजनाये बनाई गई है।
उन्होंने इस आयोजन के लिए छत्तीसगढ़ मास्टर्स एथेलिटिक संघ के अध्यक्ष विजय अग्रवाल व कराते के राष्ट्रीय प्रशिक्षक अजय साहू को शुभकामनाएं दी। इस प्रतियोगिता में प्रदेशभर के 150 वरिष्ठ खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर अंतराष्ट्रीय एथलीट रहे रफीक सर,डॉ। विपिन शर्मा, नबी सर, रवि धनगर, पवन धनगर, गंगाधर वर्मा, वसीम कुरैशी, सूर्या राव, शारदा तिवारी, अमित साहू, शकुंतला सिंह, संध्या सेवई, मालती रायकवाड़ आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *