छत्तीसगढ़ को आज भी नहीं मिल पाया नया सीएम, दिल्ली में ही अटके दिग्गज

0

रायपुर, छत्तीसगढ़ में नए मुख्यमंत्री को लेकर रायपुर से दिल्ली तक लगातार चार दिनों से जारी माथापच्ची के बीच शनिवार को उम्मीद थी कि संभवत: आज छत्तीसगढ़ को नया मुख्यमंत्री मिल सकता है। पर शाम तक इस पर फैसला नहीं लिया जा सका है। मतगणना के बाद से लगातार मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चर्चा का दौर चल रहा है। वहीं आज दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ हुई बैठक भी बेनतीजा रही। मुख्यमंत्री के नाम पर आज भी सहमति नहीं बन पाई है। लिहाजा छत्तीसगढ़ के सीएम के दावेदार प्रत्याशी अभी भी दिल्ली में डटे हुए हैं। संभावना जताई जा रही है कि संभवत: 16 दिसंबर को मुख्यमंत्री के नाम पर सहमति बन सकती है।
छत्तीसगढ़ में मतगणना को पूरे चार दिन बीत चुके हैं। कांग्रेस ने पूर्ण बहुमत के साथ 68 सीटों पर अपनी शानदारी वापसी की है। वहीं अब मुख्यमंत्री के नाम को लेकर लगातार मंथन चल रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ भी कई दौर की बैठकें हो चुकी हैं, पर फैसला अब तक नहीं आया है। वहीं बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री के नाम को लेकर संभवत: रविवार को एक राय बन पाए। वैसे छत्तीसगढ़ में चुनाव जीतकर आए दिग्गजों की भरमार है। इनमें भी चार प्रमुख चेहरे, सांसद व विधायक ताम्रध्वज साहू, नेता प्रतिपक्ष व वरिष्ठ कांग्रेस नेता टी.एस. सिंहदेव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, पूर्व केंद्रीय मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता चरणदास महंत मुख्यमंत्री की रेस में हैं। इन नामों पर सहमति बनना है।
मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक, इन चारों नामों पर लगातार मंथन चल रहा है। कभी टी.एस. सिंहदेव तो कभी भूपेश बघेल के साथ ही आज दिनभर ताम्रध्वज साहू के मुख्यमंत्री बनने की चर्चा तेज रही है। वैसे लंबे इंतजार के बाद अब कुछ घंटे ही शेष रह गए हैं, जब माना जा रहा है छत्तीसगढ़ को नया सीएम मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed