सीएम रमन सिंह का इस्तीफा, हार की ली जिम्मेदारी

0

रायपुर : छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटो के लिए हुए मतदान में भाजपा को कर्री हार का सामना करना पड़ा है . छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने पिछले 15 साल से सत्ता पर काबिज बीजेपी को करारी शिकस्त दी है।

रुझानों और नतीजों में कांग्रेस को यहां दो तिहाई बहुमत मिलता नजर आ रहा है। इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

चुनाव परिणामों को लेकर मीडिया को अपनी पहली प्रतिक्रिया देते हुए रमन सिंह ने कहा, ‘मैं विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेता हूं क्योंकि यह चुनाव मेरे नेतृत्व में लड़ा गया था। उम्मीद है कि चुनाव में जनता से किए गए वादे कांग्रेस निभाएगी।’

रमन ने कांग्रेस को जीत की बधाई देते हुए कहा, ‘राज्य में हम एक सशक्त विपक्ष की भूमिका निभाएंगे और प्रदेश के विकास के लिए कार्य करेंगे। कांग्रेस को जीत की बधाई।

हमारी ओर से चुनाव के दौरान कहां कमी रह गई इस पर आगे देखेंगे।’ हालांकि रमन ने इसे केंद्र सरकार के कामकाज पर जनमत संग्रह मानने से इनकार कर दिया। रमन ने इस दौरान बताया कि उन्होंने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

इस बीच चुनाव आयोग से मिले आंकड़ों के मुताबिक राज्य की 90 में से 65 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार या तो जीत चुके हैं या बढ़त बना रखी है। वहीं, बीजेपी 16 सीटों पर बढ़त बनाए है। बीएसपी समेत अन्य पार्टियों के कैंडिडेट 9 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed