मुख्यमंत्री डॉ .रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार और साहित्यकार पण्डित श्यामलाल चतुर्वेदी के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया

0

रायपुर,,मुख्यमंत्री डॉ .रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार और साहित्यकार पण्डित श्यामलाल चतुर्वेदी के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है । उन्होंने श्री चतुर्वेदी के निधन की सूचना मिलते ही नई दिल्ली से उनके सुपुत्र बिलासपुर के वरिष्ठ पत्रकार श्री सूर्यकांत चतुर्वेदी से टेलीफोन पर सम्पर्क किया और संवेदना प्रकट की ।
पद्मश्री सम्मानित पण्डित श्यामलाल श्यामलाल चतुर्वेदी छत्तीसगढ़ राजभाषा आयोग के प्रथम अध्यक्ष थे । उनका निधन आज सवेरे अपने गृहनगर बिलासपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में हुआ । मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने रायपुर में जारी शोक संदेश में कहा कि पण्डित श्यामलाल चतुर्वेदी के निधन से छत्त में साहित्य और पत्रकारिता के एक सुनहरे युग का अंत हो गया . मुख्यमंत्री ने उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है और दिवंगत आत्मा की शान्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है । ज्ञातव्य है कि पण्डित श्यामलाल चतुर्वेदी को राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद ने इस वर्ष 2 अप्रेल को राष्ट्रपति भवन नईदिल्ली में आयोजित समारोह में पद्मश्री अलंकरण से सम्मानित किया था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed