तेलंगाना: भाजपा का घोषणा पत्र जारी, हर साल एक लाख गाय बांटने का वादा

0

हैदराबाद : तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने भी अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इस मौके पर घोषणा पत्र कमेटी के अध्यक्ष एनवीएसएस प्रभाकर और केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय मौजूद रहे। पार्टी ने कहा है कि सत्ता में आने पर वो हर साल एक लाख गाय मुफ्त बांटेंगे।

अपने घोषणा पत्र में भारतीय जनता पार्टी ने युवाओं और महिलाओं के मुद्दों को केंद्र में रखा है। सरकारी नौकरी करने वाले मतदाताओं को लुभाने के लिए पार्टी ने सरकारी कर्मचारियों के रिटायरमेंट की उम्र 58 से बढ़ाकर 60 करने का वादा किया है।

साथ ही भाजपा ने पेट्रोल और डीजल के दामों को नियंत्रण में रखने और मेट्रो के किराए में कमी लाने का एलान किया है। किसानों के दो लाख रूपये तक के कर्ज की माफी, स्नातकों को मुफ्त लैपटॉप, शराब की बिक्री को नियमित करने के वादे भी किए गए हैं।

112 पन्नों के अपने घोषणा पत्र में कांग्रेस से सभी धार्मिक इमारतों को मुफ्त में बिजली मुहैया कराने का वादा किया है। दूसरे राज्यों की तरह तेलंगाना में भी कांग्रेस ने किसानों के दो लाख तक के कर्ज माफ करने का वादा किया है। कांग्रेस ने राज्य में लोकायुक्त के गठन का वादा भी किया है।

(साभार : अमर उजाला )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *