पीसीसी चीफ ने 90 प्रत्याशियों को मतगणना के पूर्व दिए टिप्स

0

रायपुर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने बुधवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में प्रदेश के पूरे 90 विधानसभा प्रत्याशियों की बैठक ली। बैठक में बघेल ने कार्यकर्ताओं को 11 दिसम्बर को होने वाले मतगणना के लिए महत्वपूर्ण टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि जीत के बाद उत्साहित होकर जुलूस न निकालें सभी की गिनती पूरी होने के बाद जिस स्थान पर बुलाया जाए वहां पर एकत्र हों।
भूपेश बघेल ने कहा कि 14 टेबल की काउंटिंग होनी है। जब तक पहले राउंड की गिनती के बाद उसकी घोषणा न हो जाए तब तक दूसरे राउंड की गिनती शुरू नहीं होने देनी है। कलेक्टर टेबुलेशन में ही गड़बड़ी करता है। मुख्यमंत्री सभी कलेक्टर को निर्देश दे रहे हैं कि जहां एक-दो हजार वोट का अंतर है, वहां सर्टिफिकेट दे दो। इसलिए जहां मतगणना हो रही है, वहां जब तक सर्टिफिकेट हाथ में न आ जाए, वहां से न जाएं।
उन्होंने कहा कि अब खलिहान में फसल आ गई है, अब मिसाई करनी है। फसल की रखवाली करनी है। कैंडिडेट 11 तारीख तक खाली हैं। स्ट्रॉग रूम का दौरा करें, तीन व्यक्तियों की ड्यूटी लगवाएं, अवांछित लोग नजर आएं तो कार्रवाई भी करनी है।
भूपेश बघेल ने नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव की तारीफ करते हुए कहा कि बाबा साहब ने पूरा प्रदेश घूमकर घोषणा पत्र तैयार किया है। मैं पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं। टिकट वितरण में थोड़ी बहुत नाराजगी होती है, लेकिन भितरघात को लेकर गंभीर शिकायत सामने नहीं आई। भूपेश ने कहा कि राजेश तिवारी, विनोद वर्मा और करुणा शुक्ला की ट्रेनिंग काम आई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed