अयोध्या में उद्धव की सरयू आरती, कहा- श्रेय नहीं, राम मंदिर की तारीख चाहिए

0

अयोध्या : अयोध्या में राम मंदिर को लेकर माहौल एक बार फिर से गरम होता जा रहा है. आज अयोध्या में होने वाली धर्म संसद को लेकर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. हजारों हिंदूवादी संगठन तथा शिवसैनिकों का जत्था रेल और हवाई मार्ग से अयोध्या पहुंच चुका है. सभी की जुबां पर सिर्फ एक ही नारा है ‘अबकी बार राम मंदिर का निर्माण होकर रहेगा’.

इस बीच उद्धव ठाकरे भी अपने परिवार के साथ अयोध्या पहुंचे और फिर शाम को सरयू तट पर आरती की. अयोध्या में उन्होंने बीजेपी और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला.

उन्होंने कहा, ‘मैं आज यहां सिर्फ आशीर्वाद लेने आया हूं, लेकिन अब आता रहूंगा. मैं जब यहां आ रहा था, तो लोग मुझसे पूछ रहे थे कि क्या राजनीति करने पहुंच रहे हो. मैं यहां राजनीति करने नहीं आया हूं.

मैं आज कुंभकर्ण बनी बीजेपी को जगाने आया हूं. कुंभकर्ण तो छह महीने सोता था, लेकिन बीजेपी चार साल से सो रही है. मैं चाहता हूं कि सब मिलकर मंदिर बनाए.’

शिवसेना का कहना है कि राम मंदिर का काम जल्द से जल्द शुरू हो जाए, इसके लिए उद्धव ठाकरे ने अपने परिवार के साथ सरयू नदी के किनारे महाआरती की. इसी दौरान पुरे महाराष्ट्र में हर जगह शिवसैनिकों ने भी महाआरती की.

शनिवार को अयोध्या पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पहले साधु-संतों से मुलाकात की और अपने परिवार के साथ लक्ष्मण किला का दौरा किया.

इस बीच शिवसैनिकों और साधु संतों को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘मुझे राम मंदिर निर्माण का श्रेय नहीं चाहिए. मुझे राम मंदिर निर्माण की तारीख चाहिए. हम सब मिलकर राम मंदिर का निर्माण करेंगे. सब साथ आएंगे, तो राम मंदिर जल्द बनेगा.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *